पत्थर से कूचकर बीसीसीएलकर्मी की हत्या, खून से सना मिला पत्थर-डंडा…

पत्थर से कूचकर बीसीसीएलकर्मी की हत्या, खून से सना मिला पत्थर-डंडा…

April 23, 2023 Off By NN Express

धनसार,23 अप्रैल । धनसार थाना क्षेत्र के बेरा भुभकी ताड़ी दुकान के पास शनिवार को दिनदहाड़े 45 साल के बीसीसीएलकर्मी निमाई रवानी की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई। घटनास्थल से मृतक की बाइक और मोबाइल जब्त किया गया है। जानकारी के अनुसार, शनिवार की शाम कुछ लोगों की नजर शव पर पड़ी, तब धनसार थाना और उसके गांव निमाई धोखरा कहालडीह में सूचना दी गई। धनसार थाना प्रभारी राजदेव सिंह, डीएसपी अरबिंद बिन्हा घटनास्थल पर पहुंचे। हत्या किसने और क्यों की, इसका पता पुलिस लगा रही है।

निमाई दोबारी कोलियरी में जेनरल मजदूर था। बेरा-आमटाल मार्ग में निमाई की बाइक एक ताड़ी दुकान के पास खड़ी मिली। इधर, श्रमिक नेताओं ने आश्रित को तत्काल नियोजन की मांग कर शव उठने नहीं दिया। रात में किसी प्रकार पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा।

मृतक के परिजनों का भी यही कहना है कि जबतक आश्रित को नियोजन नहीं मिलता, शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। सूचना पाकर दोबारी कोलियरी प्रबंधक संजीव कश्यप घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया पूरी कर आश्रित को नियोजन दिया जाएगा।

पत्नी बोली-सुबह ड्यूटी पर गए थे

निमाई की पत्नी ने बताया कि पति सुबह पांच बजे ड्यूटी के लिए निकल गए थे। शाम पांच बजे तक घर नहीं आए, तब तलाश शुरू की। दोबारी कोलियरी की ओर बढ़ी तो रास्ते में उनकी लाश देखी। भुभकी के पास बाइक भी मिल गई। शव के पास ही पत्थर और एक डंडा पड़ा था। उस पर खून के निशान बता रहे थे कि इससे पिटाई की गई है।

आंदोलन की चेतावनी

बीसीकेयू नेता आनंदमय पाल, रमेश राही और जमसं के दयाशंकर सिंह ने आश्रित को नियोजन देने की मांग उठाई है। यूनियन नेताओं व स्वजन ने कहा है कि नियोजन पर दोबारी कोलियरी कार्यालय में वार्ता करेंगे। यदि प्रबंधन टालमटोल करेगा तो पोस्टमार्टम के बाद शव को दोबारी में रख आंदोलन करेंगे।