IPL 2023 Orange & Purple Cap: सिराज के सिर से छीनी पर्पल कैप, ऑरेंज कैप की रेस में हुई KL Rahul की एंट्री

IPL 2023 Orange & Purple Cap: सिराज के सिर से छीनी पर्पल कैप, ऑरेंज कैप की रेस में हुई KL Rahul की एंट्री

April 23, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 में शनिवार को दो बड़े मुकाबले खेले गए। दिन के पहले मैच में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 रनों से शिकस्त दी। वहीं, दूसरे मैच में पंजाब के किंग्स ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को हार का स्वाद चखाया। दिन का पहला काम लो स्कोरिंग रहा और गुजरात की टीम ने 136 रनों का बचाव बखूबी अंदाज में किया। लखनऊ के हाथ से आखिरी के ओवरों में जीत फिसल गई। गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने लास्ट ओवर कमाल का फेंका और दो विकेट झटके। वहीं, पंजाब के लिए जीत के हीरो अर्शदीप सिंह और कप्तान सैम करन रहे। आइए देखते हुए इन दो बड़े मैचों के बाद किसी सिर सज रही है ऑरेंज और पर्पल कैप।

डुप्लेसी की बादशाहत बरकरार

ऑरेंज कैप इन दोनों मैचों के बाद भी फाफ डुप्लेसी के सिर ही सज रही है। फाफ ने इस सीजन खेले 6 मैचों में अब तक 343 रन कूटे हैं। ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर का नाम है, जिनके बल्ले से आईपीएल 2023 में खेले छह मैचों में 285 रन निकले हैं।

विराट कोहली छह मैचों में 279 रन जड़कर टॉप तीन में बरकरार हैं। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने इस रेस में नई एंट्री मारी है। राहुल 7 मैचों में 262 रन ठोककर चौथे पायदान पर आ गए हैं। पांचवें नंबर पर डेवोन कॉनवे चल रहे हैं।

अर्शदीप के सिर सजी पर्पल कैप

पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पर्पल कैप को अपने नाम कर लिया है। अर्शदीप 7 मैचों में अब 13 विकेट चटका चुके हैं। अर्शदीप के बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोहम्मद सिराज का नाम है, सिराज 6 मैचों में 12 विकेट निकाल चुके हैं। राशिद खान के नाम भी 6 मैचों में 12 विकेट हैं और वह तीसरे नंबर पर काबिज हैं। मार्क वुड 4 मैचों में 11 विकेट चटका कर चौथे पायदान पर हैं।