IERT Admission 2023 : 10वीं के बाद इंजीनियरिंग का मौका, यहां करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

IERT Admission 2023 : 10वीं के बाद इंजीनियरिंग का मौका, यहां करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

April 22, 2023 Off By NN Express

IERT Prayagraj Admission 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी, प्रयागराज की ओर से कई कोर्स शुरू किए गए हैं. इन कोर्सेस में दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक एक्टिव कर दी गई है. ऐसे में जो छात्र तीन साल के इंजीनियरिंग कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं वो IERT Prayagraj की आधिकारिक वेबसाइट- iertentrance.in पर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

IERT प्रयागराज की तरफ से जारी इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 अप्रैल 2023 से जारी है. इसमें फॉर्म भरने के लिए 03 जून 2023 तक का समय दिया गया है. बता दें कि, फीस जमा करने की लास्ट डेट भी यही है. आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें.

IERT Registration: ऐसे अप्लाई करें

  1. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन पोर्टल iertentrance.in पर जाएं.
  2. अब सबसे पहले वेबसाइट की होम पेज पर Login For New Registration का ऑप्शन दिखेगा.
  3. अगले पेज पर मांगी गई सभी डिटेल्स को फीड करके रजिस्ट्रेशन कर लें.
  4. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
  5. आवेदन होने के बाद प्रिंट ले लेना जरूरी है.
  6. IERT में कैसे मिलेगा एडमिशन?
  7. आईईआरटी इलाहाबाद डिप्लोमा और पीजी कोर्स में प्रवेश, संस्थान स्तर की परीक्षा में मान्य अंकों पर विचार किया जाता है. वहीं, बीटेक कोर्स के लिए राष्ट्रीय स्तर या राज्य स्तर की परीक्षा जेईई मेन और यूपीसीईटी के माध्यम से दाखिला मिलता है. इसके अलावा कुछ कोर्स में एडमिशन के लिए छात्रों को इंटरव्यू में शामिल होना होता है.
  8. इंटरव्यू के बाद सीट आवंटन, कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन और एडमिशन फीस जमा करने की प्रक्रिया पूरी कराई जाती है. ज्यादा जानकारी के लिए IERT Website पर जारी किए गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखें.