भारतीय मूल के सीओपी26 अध्यक्ष ने सिविल सेवकों को धमकाने से किया इनकार

भारतीय मूल के सीओपी26 अध्यक्ष ने सिविल सेवकों को धमकाने से किया इनकार

April 22, 2023 Off By NN Express

लंदन ,22 अप्रैल  भारतीय मूल के सीओपी26 के अध्यक्ष और ब्रिटेन के पूर्व व्यापार सचिव आलोक शर्मा ने सिविल सेवकों को धमकाने के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें कभी भी कर्मचारियों की ओर से किसी भी शिकायत के बारे में अवगत नहीं कराया गया था। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, चार वरिष्ठ अधिकारियों ने शर्मा पर मुश्किल, अप्रत्याशित और जल्दी से आपा खोने का आरोप लगाया था, इसमें डांटना, अपशब्दों का प्रयोग करना आदि शामिल है।

2020 और 2022 के बीच शर्मा के साथ काम करने वाले चार स्टाफ सदस्यों में से दो ने कहा कि महामारी के दौरान वह माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के जूनियर सिविल सेवकों को उनके काम को लेकर डांटा। कर्मचारियों ने दावा किया कि 2020 में कम से कम चार मौकों पर शर्मा के व्यवहार के बारे में वरिष्ठ प्रबंधकों के साथ चिंता जताई गई, लेकिन कोई औपचारिक शिकायत नहीं की गई।

उनमें से एक ने ब्लूमबर्ग को बताया कि उसने मंत्री के अधीन काम करने के दबाव से निपटने के लिए एंटीडिप्रेसेंट और मानसिक स्वास्थ्य सहायता का सहारा लिया। रिपोर्टों के जवाब में, शर्मा ने ब्लूमबर्ग से कहा, मुझे कभी भी कर्मचारियों से किसी भी तरह की ‘अनौपचारिक शिकायत’ या के बारे में अवगत नहीं कराया गया है। कैबिनेट कार्यालय ने पुष्टि की है कि मेरे बारे में सरकार में किसी भी अनौपचारिक या औपचारिक शिकायत का कोई रिकॉर्ड नहीं है। मैं इन आरोपों का खंडन करता हूं।