संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में महिला यौन हिंसा के खिलाफ कार्रवाई का किया आग्रह

संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में महिला यौन हिंसा के खिलाफ कार्रवाई का किया आग्रह

April 22, 2023 Off By NN Express

संयुक्त राष्ट्र ,22 अप्रैल । संयुक्त राष्ट्र महिला ने सूडान में जारी हिंसक संघर्ष के महिलाओं और लड़कियों पर गंभीर प्रभाव पर चिंता व्यक्त की है और यौन हिंसा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का आह्वान किया है। संयुक्त राष्ट्र महिला की कार्यकारी निदेशक सिमा बाहौस ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, सूडान में जारी संघर्ष पर गंभीर चिंता व्यक्त करने में संयुक्त राष्ट्र महिला हमारे भागीदारों के साथ है। जैसा कि सभी संकटों में होता है, सूडानी महिलाओं और लड़कियों के जीवन पर निश्चित रूप से इसका भयानक और प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा, हम सूडान के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं और उनका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बाहौस ने कहा कि यौन और लिंग आधारित हिंसा की खबरें पहले से ही सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा, मानवतावादी कार्यकर्ताओं, देखभाल करने वालों और संरक्षकों के रूप में सूडानी महिलाओं की ताकत एक प्रेरणा है। हमें युद्धविराम और शांति के लिए उनके आह्वान पर ध्यान देना चाहिए और उनके द्वारा किए जाने वाले हर काम में उनका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।

बाहौस ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ ईद-उल-फितर के दौरान सूडान में तत्काल संघर्ष विराम का आग्रह किया, जो रमजान के इस्लामी पवित्र महीने के अंत का प्रतीक है, ताकि आवश्यक मानवीय सहायता की निरंतर डिलीवरी और बातचीत की वापसी की अनुमति दी जा सके।