IPL 2023: नेपाल के क्रिकेटर का वनडे क्रिकेट में धमाका, राशिद खान और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज पीछे छूटे

IPL 2023: नेपाल के क्रिकेटर का वनडे क्रिकेट में धमाका, राशिद खान और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज पीछे छूटे

April 21, 2023 Off By NN Express

Sandeep Lamichhane Becomes Fastest Bowler To Take 100 ODI Wickets। नेपाल के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। बीते काफी समय से संदीप विवादों में घिरे हुए है। उन पर एक नाबालिग लड़की ने शोषण का आरोप लगाया था। इस मामले में संदीप फिलहाल जमानत पर एक बार फिर नेपाल टीम से जुड़े है। इस बीच संदीप ने वनडे क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए सबसे तेज 100 विकेट चटाकाने की खास उपलब्धि हासिल की। एसीसी मेंस प्रीमियर कप में ओमान के खिलाफ मुकाबले में लामिछाने ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

दरअसल, एसीसी मेंस प्रीमियर कप में ओमान के खिलाफ संदीप लामिछाने ने अपने करियर का 42वां मुकाबला खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में संदीप अब टॉप बॉलर बन गए है। उन्होंने इस शानदार रिकॉर्ड को हासिल करने के साथ ही अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid khan) और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को पीछे छोड़ दिया है।

बता दें कि संदीप से पहले ये खास रिकॉर्ड राशिद खान के नाम दर्ज था, जिन्होंने 44 वनडे मैच में अपने 100 वनडे विकेट हासिल किए थे, लेकिन लामिछाने ने ये कारनामा अपने 42वें मैच में कर दिखाया। अब राशिद खान दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, तीसरे पायदान पर मिचेल स्टार्क है, जिन्होंने कुल 52 वनडे मैच खेलते हुए ये खास उपलब्धि हासिल की थी। चौथे स्थान पर पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सकलैन मुश्ताक और पांचवें पर न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड और बांग्लादेश के मुस्ताफिजूर रहमान का नाम शामिल है।

17 साल की लड़की ने संदीप पर लगाया था ये आरोप

बता दें कि एक 17 साल की लड़की ने काठमांडू के एक पुलिस थाने में संदीप लामिछाने पर शोषण का आरोप लगाया है। ये आरोप संदीप पर तब लगा जब वह वेस्टइंडीज में कैरिबियन प्रीमियर लीग खेल रहे थे। संदीप की गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद उन्हें स्वदेश लौटने का आदेश मिला। इस वक्त संदीप जमानत पर है।

17 साल की उम्र में खेला था आईपीएल

नेपाल की तरफ से आईपीएल खेलने वाले संदीप लामिछाने पहले क्रिकेटर है। उन्होंने महज 17 साल की उम्र में आईपीएल मैच खेला था। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 9 मैचों में संदीप ने 13 विकेट चटकाए थे। 2020 तक आईपीएल के साथ-साथ दुनिया भर की कई लीग में संदीप खेलते हुए नजर आते थे। अगर बात करें इंटरनेशनल क्रिकेट में संदीप के रिकॉर्ड की तो बता दें कि उन्होंने कुल 44 टी-20 मैचों में 85 विकेट चटकाए है और अब तक कुल 40 वनडे मैच खेले है, जिसमें 98 विकेट हासिल किए हैं।