KANKER CRIME : झाड़-फूंक की आड़ में बैगा ने युवती से ठगे 80 हजार, फिर रेप की कोशिश, मामला दर्ज…

KANKER CRIME : झाड़-फूंक की आड़ में बैगा ने युवती से ठगे 80 हजार, फिर रेप की कोशिश, मामला दर्ज…

April 21, 2023 Off By NN Express

कांकेर, 21 अप्रैल । एक बार फिर पाखंडी बैगा के झांसे में एक भोली-भाली युवती फांसी। बैगा ने झाड़-फूंक करने के बहाने युवती से छेड़छाड़ की और 80 हजार रुपए की ठगी की गई है। थाने में शिकायत के बाद भी मामला दर्ज नहीं होने पर युवती ने एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत की है। वहीं पूजा पाठ का डर दिखाकर आर्थिक शोषण भी किया। हालांकि एसपी का कहना है कि युवती की थाने में दी गई शिकायत और उनके पास दिए गए आवेदन में अंतर है। इसकी जांच के बाद ही आगे कार्रवाई होगी। मामला नरहरपुर विकासखंड का है।

कांकेर जिले के नरहरपुर तहसील अंतर्गत ग्राम श्री गुहान में रहने वाले सुनील नेताम जिसे पाखंडी बैंगा बताया जा रहा है, ने एक भोली-भाली युवती को अपना शिकार बनाया है। पहले बैगा ने युवती को ठीक करने के बहाने 80 रुपए की ठगी कर ली, जिसके बाद युवती को कमरे में ले जाकर उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दिया और शारीरिक संबंध बनाना चाहा। लेकिन युवती किसी तरह से बैगा के जाल से बचने में कामयाब रही।

पीड़िता एक साल पहले गाड़ी से गिर गई थी, जिसमें उसे हाथ में चोट लगी थी। डॉक्टरों से काफी इलाज कराने पर भी ठीक नहीं होने पर वह झाड़-फूंक कराने के लिए श्रीगुहान में बैगा सुनील कुमार नेताम के घर गई। जहां उसने पहले झाड़-फूंक की और रोज आने के लिए कहा। जिससे हाथ में लगी चोट को ठीक कर देने की बात कही, जिसके बाद पहले पूजा-पाठ कराने के लिए पैसे की मांग की। युवती के अनुसार वह एक वर्ष में लगभग 70 – 80 हजार रुपया तक दे चुकी है। 

इसके बाद भी ठीक नहीं होने पर बैगा सुनील कुमार नेताम ने देवी-देवता के नाम लेकर युवती को शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया। जब लड़की ने इसका विरोध किया तो बलात्कार करने और जान से मारने की धमकी दी गई। इस बात की रिपोर्ट लिखाने नरहरपुर थाने गई थी, जहां एक महीना गुजर जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। तब युवती एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराने पहुंची। पूरे मामले पर एसपी ने जांच करकर उचित कार्रवाई करने की बात कही है।

विरोध पर युवती को धमकाया

युवती ने बताया कि जब उसने शारीरिक संबंध बनाने से मना किया तो बैगा ने उसे जान से मारने की धमकी दी और पुलिस में शिकायत करने या किसी को भी इस घटना के बारे में बताने पर रेप करके जान लेने और उसके खून को देवी में चढाने की बात कही। जिंसके बाद युवती ने किसी तरह हिम्मत कर घटना की जानकारी नरहरपुर थाने में दी। लेकिन वहां कोई कार्यवाही नहीं हुई तो पीड़िता ने एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

बैगा के जाल में अनेकों लड़कियां फंस चुकी हैं

पीड़िता ने बताया कि वह पहली लड़की नहीं है, जिसके साथ इस तरह की घटना बैगा ने की है। युवती ने बताया कि उससे पहले और भी तीन, चार युवतियां उस पाखंडी बैगा का शिकार हो चुकी हैं।