Crime News : 15 साल की बेटी और दामाद 30 का, 2 लाख लेकर मां-बुआ ने कर दी नाबालिग की शादी

Crime News : 15 साल की बेटी और दामाद 30 का, 2 लाख लेकर मां-बुआ ने कर दी नाबालिग की शादी

April 21, 2023 Off By NN Express

झारखंड,21 अप्रैल । कोडरमा से बाल-विवाह कराने का मामला प्रकाश में आया है. यहां पर एक महिला पर आरोपी लगा है कि उसने अपनी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी को 2 लाख रुपये में राजस्थान के रहने वाले युवक को बेच दिया. दोनों की शादी 3 महीने पहले करा दी गई. मामला उजागर होने के बाद पुलिस ने पिता-पुत्र को हिरासत में लिया है. उनका कहना है कि उन्होंने लड़की की मां को 2 लाख रुपये दिए हैं, उसके बाद शादी की है. मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

दरअसल, मामला तिलैया थाना क्षेत्र के असनाबाद इलाके का है. यहां पर रहने वाली एक महिला ने अपनी 15 साल की नाबालिग बेटी की शादी राजस्थान के युवक से करा दी. युवक की उम्र 30 साल है. करीब तीन महीने पहले ब्याही गई नाबालिग मायके आई हुई थी.नाबालिग को लेने के लिए युवक अपने पिता के साथ पहुंचा हुआ था, लेकिन लड़की ने वापस जाने मना कर दिया था. इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस, चाइल्ड लाइन और सीडब्ल्यूसी (Child Welfare Committe) को मिली तो तीनों ही टीमें मौके पर पहुंची.

पुलिस की पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि उसकी उम्र 15 साल है. तीन महीने पहले उसकी शादी जबरदस्ती राजस्थान के रहने वाले 30 साल के युवक से करा दी गई थी. उसने शादी करने से मना किया तो मारपीट की गई थी. वहीं, राजस्थान में युवक भी उसके साथ मारपीट करता है. नाबालिग ने आगे बताया कि मां और बुआ ने मिलकर मेरी शादी कराई है. वहीं, पुलिस ने युवक और उसके पिता को हिरासत में ले लिया था. उनसे पूछताछ की गई तो उसने कहा कि 2 लाख रुपये लड़की की मां को दिए हैं. साथ ही कहा कि हंसी-मजाक में लड़की को हाथ लगाया था उसके साथ मारपीट नहीं की है. हम उसे लेने नहीं आए थे, केवल मिलने के लिए आए थे.

नाबालिग के साथ शादी रचाने वाले युवक और उसके पिता को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस को जानकारी लगी है कि नाबालिग की बड़ी बहन को भी राजस्थान में ही ब्याहा गया है. सीडब्ल्यूसी सदस्य शैलेश कुमार ने बताया की नाबालिग लड़की का बयान दर्ज कराया किया गया है. बाल विवाह और बाल तस्करी से जुड़ा मामला बताया जा रहा है. जांच की जा रही है, जिसमें जो भी बात सामने आएगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।