Gas Cylinder Price: सिर्फ 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर! जानिए कैसे उठा सकते हैं फायदा

Gas Cylinder Price: सिर्फ 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर! जानिए कैसे उठा सकते हैं फायदा

April 19, 2023 Off By NN Express

भोपाल: राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने 500 रुपये में गैस सिलेंडर (Gas Cylinder)देने का वादा किया था और 1 अप्रैल से राज्य में लोगों को 500 रुपये में सिलेंडर मिलने लगा है. वहीं मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस (Congress) पार्टी पूरी ताकत लगा रही है. इसको लेकर अब कांग्रेस ने राज्य की जनता से कई बड़े वादे किए हैं और बताया है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो घरेलू एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये (lpg cylinder price today)में दिया जाएगा.

Gas Cylinder Price: कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश की जनता से 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली (Electricity) देने का भी वादा किया है. कांग्रेस ने कहा है कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो राज्य के सभी परिवारों को 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली दी जाएगी. बता दें कि दिल्ली सरकार 200 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने वालों को बिजली मुफ्त दे रही 

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की जनता से सस्ता सिलेंडर और बिजली देने के अलावा राज्य की हर महिला को हर महीने 1500 रुपये देने का वादा किया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने और राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू (Old Pension Scheme) करने का भी वाद किया है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर से ट्वीट कर कहा, ‘कमलनाथ के साथ, पांच बड़ी सौगात. गैस सिलेंडर ₹500 मे देंगे. हर महिला को 1500 महीने देंगे. 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली देंगे.किसानों का कर्ज माफ होगा. पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे.’ एमपी कांग्रेस ने आगे लिखा, ‘आगे बढ़ेंगे साथ, थामेंगे हम हाथ, हम सबकी आस, अब कमलनाथ.’

Gas Cylinder Price: इस साल के अंत में होंगे मध्य प्रदेश में चुनाव

Gas Cylinder Price: बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं. साल 2018 में हुए चुनावों के बाद मध्य प्रदेश में कमलनात के नेतृत्व में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी, लेकिन 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थक विधायकों के साथ अलग हो गए थे और बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके बाद कमलनाथ सरकार गिर गई और फिर शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनी थी.

– गैस सिलेंडर 500 मे देंगे
– हर महिला को 1500 महीने देंगे
-100 रूपये में 100 यूनिट बिजली देंगे
-किसानों का कर्ज होगा माफ
– पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे।