BREAKING NEWS : दो मालगाड़ी के बीच आमने-सामने भिड़ंत, लोको पायलट की मौत….हादसे में तीन से चार लोग घायल….

BREAKING NEWS : दो मालगाड़ी के बीच आमने-सामने भिड़ंत, लोको पायलट की मौत….हादसे में तीन से चार लोग घायल….

April 19, 2023 Off By NN Express

बिलासपुर, 19 अप्रैल I दक्षिण-पूर्व रेलवे SECR के बिलासपुर रेल मंडल में बुधवार को दो मालगाड़ी के बीच आमने-सामने भिड़ंत हो गई, जिसमें एक लोको पायलट की मौत हो गई है। शहडोल सेक्शन के सिंहपुर रेलवे स्टेशन के पास सिग्नल ओवरशूट होने की वजह से दोनों मालगाड़ी आपस में टकरा गई। हादसे के बाद मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए और इंजन में आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही बिलासपुर रेल मंडल के अधिकारी-कर्मचारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

वहीं स्थानीय प्रशासन की मदद से राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया है। यह घटना बुधवार सुबह करीब 7.15 बजे की है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के पीछे क्या वजह रही, ये जांच के बाद ही बताया जा सकेगा। फिलहाल रेल यातायात बाधित है, जिसके कारण कटनी और बिलासपुर की ओर से आने-जाने वाली यात्री ट्रेनों और मालगाड़ियों को रोका गया है। बचाव कार्य चल रहा है, जल्द ही आवागमन दोबारा शुरू किया जाएगा।

हादसे में तीन से चार लोग घायल

इस भीषण हादसे में 3-4 लोगों के घायल होने की बात भी सामने आ रही है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। बिलासपुर मुख्यालय से भी अधिकारियों की टीम रवाना कर दिया गया।

बिलासपुर-कटनी मार्ग की सभी ट्रेनें रोकी गईं

इस घटना की जानकारी मिलते ही बिलासपुर-कटनी मार्ग की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि सिंहपुर स्टेशन पर कोयला लोडेड मालगाड़ी खड़ी थी और सिग्नल रेड था। उसी समय कोयला लोडेड दूसरी मालगाड़ी भी उसी ट्रैक पर आ गई। बताया जा रहा है कि दूसरी मालगाड़ी सिग्नल ओवरशूट करते हुए इस मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे दोनों ट्रेनें डी रेल हो गई और इंजन में आग लग गई।