Twitter से 20 अप्रैल से हट जाएगा Blue Tick, एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी…

Twitter से 20 अप्रैल से हट जाएगा Blue Tick, एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी…

April 17, 2023 Off By NN Express

Elon Musk Blue Tick Update: जब से ट्विटर को एलन मस्क ने खरीदा है, तब से ब्लू टिक को लेकर रोजाना नई-नई खबरें सामने आ रही हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी साझा की है. जिसमें मस्क ने पुराने ब्लू टिक धारकों को सिर्फ 8 दिन समय दिया है.

मस्क ने साफ कहा है कि जिन लोगों के पास ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन नहीं है, उनके हैंडर से 20 अप्रैल को ब्लू टिक हटा दिया जाएगा. हालांकि इससे पहले 1 अप्रैल को भी ब्लू बैज हटाने की खबरें आई थी. लेकिन इस बार मस्क ने स्वयं अपने ट्विटर हैंडल से टिक हटाने की जानकारी साझा की है. अब देखना है कि 20 अप्रैल को ब्लू बैज हटाया जाता है, या नहीं?  

यूजर्स को आया गुस्सा 


मस्क के ट्वीट पर यूजर्स ने जमकर भड़ास निकाली है. एक यूजर्स ने तो साफ लिखा है कि हटा ना. ऐसे ही एक यूजर्स ने लिखा है अपने ब्लू टिक को कहीं लेकर घूम. इसके अलावा भी कई यूजर्स ने अलग-अलग ढंग से प्रतिक्रिया पेश की है.  एक यूजर्स ने तो यहां तक कहा कि मस्क तू सीधा प्वाइंट पर आया कर ना. घूमाके बातें मत कर.  बिना पैसा दिए पहले से वेरिफाइड यूजर्स के आईडी पर लिगेसी अकाउंट्स से ब्लू बैज हटाने की घोषणा होते ही, सोशल मीडिया के योद्धाओं ने मोर्चा संभाल लिया है. 

आपको बता दें कि ट्विटर ने ब्लू टिक को लेकर अलग-अलग चार्ज निर्धारित किया है. जानकारी के मुताबिक इंडियन यूजर्स को ब्लू टिक के लिए  प्रतिमाह 650 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं अगर आपको पूरे एक साल का सब्सक्रिप्शन एक साथ लेना है तो 6800 रुपए में आपको ब्लू टिक मिल जाएगा. लेकिन इसमें कई कंडीशन आपको फॅालो करनी होंगी.   ब्लू टिक सर्विस लेने के बाद आप 4 हजार कैरेक्टर्स में ट्वीट कर पाएंगे.  वहीं आपको 30 मिनट में 5 बार एडिट करने की सुविधा भी मिलेगी.  ब्लू टिक सर्विस मिलने के साथ ही यूजर ट्विटर में फुल एचडी क्वालिटी का वीडियो भी शेयर कर सकेंगे.