10 दिन के लिए बरेली में रूट डायवर्ट, इस रोड पर नहीं जा सकेंगे वाहन

10 दिन के लिए बरेली में रूट डायवर्ट, इस रोड पर नहीं जा सकेंगे वाहन

September 28, 2022 Off By NN Express

यूपी के बरेली में कालीबाड़ी काली माता मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने चौपहिया वाहनों पर रोक लगा दी है। सुबह आठ से रात 10 बजे तक इस रोड पर भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंधित रहेगा। जो श्रद्धालू मंदिर पर आते हैं, उनको अपना वाहन बरेली कालेज में पार्क करना होगा। सिर्फ बुजुर्ग और बीमार श्रद्धालुओं के निजी वाहन ही मंदिर तक जा सकेंगे।

एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह ने बताया, बरेली कालेज-कालीबाड़ी रोड़ पर काली माता का मंदिर है। यहां नवरात्रि की वजह से भीड़ लगती है। बड़े वाहनों के आवागमन से रोड पर भीड़ जाम की समस्या सुबह से रात तक रहती है। इसलिए इस रूट पर चौपहिया वाहनों पर प्रतिबंध लगाया दिया गया है। ट्रैफिक प्लान में श्यामगंज और बरेली कालेज गेट के पास रोड पर बैरिकेटिंग की गई। जिससे चौपहिया वाहन दिन में न जा सकें। 

सात अक्टूबर तक सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक भारी वाहनों का यहां से प्रतिबंध रहेगा। दोनों साइड में ट्रैफिक पुलिस की डयूटी लगाई गई। ट्रक, बस कार, ई रिक्शा, ऑटो नहीं जा सकेंगे। श्रद्धालुओं से अपील की गई है, यदि काली मंदिर जाते हैं तो अपना वाहन बरेली कालेज में ही पार्क करें। रोड पर वाहन खड़ा करने से जाम की समस्या बनती है। सिर्फ बीमार या बुजुर्ग श्रद्धालु ही मंदिर तक अपने निजी वाहन(कार) से जा सकेंगे। बता दें कि महीने भर में नवरात्र, दशहरा, जुलूस-ए-मोहम्मदी और दीपावली के त्योहार हैं। मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद एडीजी राजकुमार ने जोन के सभी कप्तानों को सुरक्षा व्यवस्था संबंधी दिशानिर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि कोई भी आयोजन सार्वजनिक स्थान पर न हो, जिससे यातायात सुचारु रूप से चलता रहे। उन्होंने त्योहारों के दौरान पांच साल में हुए सभी विवादों को निपटाने के निर्देश भी दिए हैं। जुलूस और शोभायात्राओं में ड्रोन से निगरानी करने की हिदायत दी है। कहा है कि घनी आबादी वाले, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर विशेष नजर रखी जाए।