NEET UG Exam 2023: दो नए मेडिकल कॉलेज को मिली मंजूरी, बढ़ी MBBS की 200 सीटें

NEET UG Exam 2023: दो नए मेडिकल कॉलेज को मिली मंजूरी, बढ़ी MBBS की 200 सीटें

April 16, 2023 Off By NN Express

NEET UG Exam 2023: देश के टॉप मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाली नीट यूजी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया बंद हो गई है. जल्द ही NEET UG 2023 परीक्षा की तारीख घोषित कर दी जाएगी. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं. इस बीच अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर आई है. नेशनल मेडिकल काउंसिल की ओर से 2 नए मेडिकल कॉलेज को मंजूरी मिल गई है. इन कॉलेजों के खुलने से एमबीबीएस कोर्स में 200 नए सीटों की घोषणा हुई है. दोनों कॉलेजों में 100-100 सीटें मिलेंगी.

इस राज्य में खुले दो नए कॉलेज

ये दो नए मेडिकल कॉलेज तेलंगाना राज्य के कामारेड्डी और कुमुराम भीम आसिफाबाद जिलों में खुले हैं. इन नए कॉलेजों के बनने से तेलंगाना राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य व्यवस्था में काफी सुधार जाएगा. तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री थनीरू हरिश राव ने इन दो नए मेडिकल कॉलेजों की घोषणा की है.

कब होगी NEET UG परीक्षा?

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी नीट यूजी 2023 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 अप्रैल 2023 को बंद हो गई है. इस साल नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 07 मई 2023 को होगा. परीक्षा को अब कुछ ही दिन बचे हैं. नीट यूजी परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित की जाएगी.

नीट यूजी परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी होंगे. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आवेदक छात्र आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. इसके लिए एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

NEET Exam स्थगित करने की उठी मांग

नीट यूजी परीक्षा स्थगित करने के लिए कई छात्रों ने ट्विटर पर पोस्ट किए हैं. नीट यूजी 2023 को जुलाई तक स्थगित करने की मांग की जा रही है. हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से इसको लेकर कोई डिटेल्स नहीं जारी हुई है.