IPL 2023 Orange& Purple Cap: Virat Kohli की हुई टॉप तीन में एंट्री, जानें किसके सिर सज रही पर्पल कैप

IPL 2023 Orange& Purple Cap: Virat Kohli की हुई टॉप तीन में एंट्री, जानें किसके सिर सज रही पर्पल कैप

April 16, 2023 Off By NN Express

 आईपीएल 2023 के 21वें मैच में पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 2 विकेट से हराया। लखनऊ से मिले 160 रनों के लक्ष्य को पंजाब की टीम ने 8 विकेट खोकर हासिल किया। टीम की ओर से सिकंदर रजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, आखिरी ओवरों में शाहरुख खान ने 10 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए नाबाद 23 रन कूटे और पंजाब की जीत पर मुहर लगाई। वहीं, शनिवार को खेले गए दिन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को हार का स्वाद चखाया। आइए एक नजर डालते हैं इन दो बड़े मैचों के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप किसके सिर पर सज रही है।

कोहली की हुई टॉप तीन में एंट्री

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने इस सीजन की तीसरी फिफ्टी जमाई। विराट ने 34 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके बाद वह ऑरेंज कैप के और भी करीब पहुंच गए हैं। कोहली 4 मैचों में 214 रन जड़ने के साथ अब तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

हालांकि, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरने के बावजूद ऑरेंज कैप शिखर धवन के सिर पर ही सज रही है। धवन अब तक खेले 4 मैचों में 233 ठोक चुके हैं। इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर का नाम दर्ज है, जिन्होंने 5 मैचों में 228 रन जमाए हैं।

पर्पल कैप पर मार्क वुड को हुआ कब्जा

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में मार्क वुड ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके। वुड के नाम अब 4 मैचों में 11 विकेट दर्ज हो गए हैं और पर्पल कैप पर उनका फिर से कब्जा हो गया है। वुड ने चहल को पीछे छोड़ दिया है। युजवेंद्र चहल 4 मैचों में 10 विकेट चटकाने के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। राशिद खान 4 मैचों में 9 विकेट लेने के साथ ही पर्पल कैप की रेस में तीसरे पायदान पर चल रहे हैं। रवि बिश्नोई 8 विकेट के साथ चौथे और पांचवें नंबर पर अर्शदीप सिंह 8 विकेट के साथ मौजूद हैं।