Shilpa Shetty को कोर्ट से मिली राहत, अदालत ने खारिज किए आरोप, जानिए पूरा मामला…

Shilpa Shetty को कोर्ट से मिली राहत, अदालत ने खारिज किए आरोप, जानिए पूरा मामला…

April 13, 2023 Off By NN Express

Shilpa Shetty: बाॅलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरती रहती हैं। हाल ही में शिल्पा शेट्टी को एक बड़ी राहत मिली है। साल 2007 में राजस्थान में एक प्रचार कार्यक्रम में अमेरिकी एक्टर रिचर्ड गेरे ने स्टेज पर सबके सामने शिल्पा शेट्टी को किस कर दिया था।

जिसके बाद इस मामले में काफी बवाल मचा था। इस तस्वीर के सामने आने के बाद लोगों ने एक्ट्रेस पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाया था और खूब खरी-खोटी सुनाई थी। हालांकि, ये मामला यहीं नहीं रुका बल्कि एक्ट्रेस पर कई एफआईआर भी दर्ज करवाई गईं। अब इतने सालों बाद कोर्ट में शिल्पा पर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

शिल्पा शेट्टी को मिली बड़ी राहत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2007 में हुए इस किस मामले में सत्र न्यायाधीश एससी जाधव ने कहा कि शिल्पा शेट्टी के खिलाफ अश्लीलता का कोई भी सबूत नहीं मिला है। मुंबई में इस मामले में अदालत ने ये भी साफ किया कि शिल्पा शेट्टी इसमें भागीदार नहीं थीं, क्योंकि उन्होंने किसी को किस नहीं किया था।

न्यायाधीश ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए कहा, अगर किसी महिला को किसी परिवहन में छेड़ा जा रहा है या सड़क पर चलते हुए उससे कोई छेड़छाड़ करता है, तो इस मामले में महिला को भागीदार के रूप में नहीं देखा जा सकता। ऐसे मामलों में अगर कोई शिकायत दर्ज करवा रहा है, तो उस पर कोई मुकदमा नहीं चला सकते हैं।

अश्लीलता फैलाने के आरोप किए खारिज

न्यायाधीश ने इस मामले में शिल्पा शेट्टी को आरोपमुक्त करने वाले मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश को बरकरार रखा है। उन्होंने कहा कि जिसके खिलाफ अपराध हुआ, उसे ही आरोपी नहीं बनाया जा सकता है। बता दें कि राजस्थान में हुए एक एड्स जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हाॅलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के खिलाफ मुंडावर, राजस्थान में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी के समक्ष 2007 में शिकायत दर्ज की गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय दंड संहिता की धारा 292, 293, 294 (अश्लीलता) के अलावा महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व प्रावधानों के तहत एक्ट्रेस के खिलाफ ये मामला दर्ज हुआ था।