Bemetara Violence Update : बेमेतरा जिले के इन इलाकों से हटाई गई धारा 144, बिरनपुर में अब भी पुलिस बल तैनात

Bemetara Violence Update : बेमेतरा जिले के इन इलाकों से हटाई गई धारा 144, बिरनपुर में अब भी पुलिस बल तैनात

April 13, 2023 Off By NN Express

बेमेतरा I पिछले कुछ दिनों से हिंसा की आगा में झुलस रहे बेमेतरा जिले में अब माहौल शांत होते नजर आ रहा है। छावनी में बदले बिरनपुर गांव में अब हालात सामान्य होते दिख रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए जिले के कुछ क्षेत्रों से धारा 144 को हटाने का निर्णय लिया गया है। लेकिन जिले के कुछ इलाकों में अभी भी धारा 144 लागू रहेगी।

नवागढ़, बेरला ब्लाक से हटाई गई धारा 144

मिली जानकारी के अनुसार, बेमेतरा जिले के नवागढ़, बेरला ब्लाक क्षेत्र से धारा 144 को हटाया गया है, लेकिन साजा अनुविभाग और बेमेतरा शहरी क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी। कलेक्टर ने पीएस एल्मा ने धारा 144 हटाने का आदेश जारी किया है।

बता दें कि, बीते शनिवार को बेमेतरा में बिरनपुर गांव में 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी। जिसके चलते उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची, तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी।इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी थी। पूरे मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। तनावपूर्ण हालात को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू की गई थी और बिरनपुर गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।