अवैध मुरुम उत्खनन एवं पटाई में लगे 1 जेसीबी, 3 ट्रेक्टर को बिना कार्रवाई के छोड़ा

अवैध मुरुम उत्खनन एवं पटाई में लगे 1 जेसीबी, 3 ट्रेक्टर को बिना कार्रवाई के छोड़ा

April 8, 2023 Off By NN Express

0.खरसिया विधानसभा में परिवर्तन जरूरी, धूमिल हो रही राजस्व विभाग की छवि

रायगढ़ । लगभग 5 एकड़ से अधिक निजी भूमि पर अवैध रूप से प्लाटिंग करने के उद्देश्य से 5 हजार ट्रिप से अधिक मुरुम एवं मिट्टी का अवैध उत्खनन एवं पटाई का कार्य किया जा रहा है। जिसके सम्बंध में जनता कांग्रेस जे के युवा लोकसभा अध्यक्ष तरुण सिंह ठाकुर के द्वारा खरसिया एसडीएम को मोबाइल से सूचना देकर अवैध उत्खनन एवं पटाई का वीडियो फोटो उपलब्ध कराते हुए कार्रवाई की मांग की गई।

जिसपर तत्काल खरसिया पटवारी एवं उसके टीम को एसडीएम खरसिया द्वारा मौके पर रवाना किया गया, वहीं अवैध उत्खनन एवं पटाई कार्य मे लगे जेसीबी एवं ट्रेक्टर को लेकर मौके से गाड़ियों को लेकर भगा रहे खनन माफिया को अपनी गाड़ी ट्रेक्टर के आगे अड़ाकर डिप्टी कलेक्टर समीर बड़ा ने मौके पर पकड़ा एवं पंचनामा कार्यवाही के लिए वरिष्ठ अधिकारी को सूचना भी दी। वहीं खरसिया चौकी को भी सूचना दी गई। गाड़ियों को खनिज विभाग को सौंपने की बात करते हुए एसडीएम कार्यालय/ पुलिस चौकी ले जाने के लिए निर्देश भी दिया गया।

लेकिन उक्त जब्तशुदा वाहन न ही पुलिस चौकी पहुंचा न ही एसडीएम कार्यालय, जबकि अवैध प्लाटिंग एवं कालोनाइजिंग पर सख्त कार्यवाही के लिए कलेक्टर रायगढ़ के द्वारा स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं। लेकिन खरसिया में खुलेआम जंगलराज जारी है। तभी तो माफियाओं पर किसी भी प्रकार की एफआईआर दर्ज नहीं किया गई। ऐसे में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हो रहे हैं। जबकि रेत एवं मिट्टी परिवहन करने वाले निजी ट्रैक्टरों के विरुद्ध कार्रवाई की जाती हैं। फिलहाल इस मामले से खरसिया राजस्व विभाग की छबि धूमिल हो रही है।