भारतीय मूल के छात्र को मिला इलिनोइस स्टेट यूनिवर्सिटी का शिक्षण पुरस्कार

भारतीय मूल के छात्र को मिला इलिनोइस स्टेट यूनिवर्सिटी का शिक्षण पुरस्कार

April 6, 2023 Off By NN Express

न्यूयॉर्क ,06 अप्रैल  एक भारतीय मूल के छात्र को इलिनोइस स्टेट यूनिवर्सिटी में अपने कार्यक्रम और शैक्षिक अनुभव के हिस्से के रूप में शिक्षण में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए 2022 आउटस्टैंडिंग यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट स्टुडेंट टीचिंग अवॉर्ड प्राप्त हुआ है। विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन में डॉक्टरेट के द्वितीय वर्ष के छात्र विराज पटेल को उनके ‘अनुकरणीय कौशल और समर्पण’ के लिए सम्मानित किया गया।

विश्वविद्यालय के एक बयान के मुताबिक, पटेल हमेशा सार्वजनिक भाषण देने के काम में रुचि रखते हैं, जो खुद को परिभाषित करने का उनका तरीका बन गया। पटेल ने बयान में कहा, एक ऐसे विषय को पढ़ाने के लिए मान्यता प्राप्त करना आश्चर्यजनक है जो मेरे लिए बहुत मायने रखता है और विशेष रूप से उन लोगों द्वारा चुना जाना जिन्होंने पूरे वर्षों में अविश्वसनीय शिक्षकों को देखा और सम्मानित किया है।

उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, छात्र के शिक्षण विशेषज्ञता के क्षेत्रों में सार्वजनिक रूप से बोलने की कला, अलंकारिक संचार और मीडिया सिद्धांत शामिल हैं। पटेल ने कहा कि उन्हें पब्लिक स्पीकिंग से प्यार है और छात्रों का मार्गदर्शन करते समय उन्हें उपलब्धि का अहसास होता है।

उन्होंने विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा, पब्लिक स्पीकिंग बहुत मुश्किल काम है, इसलिए मुझे वास्तव में छात्रों में उन ‘आ हा’ क्षणों को देखना अच्छा लगता है जब उन्हें एहसास होता है कि वे ऐसा कर सकते हैं और यह उतना डरावना नहीं है जितना उन्होंने सोचा था कि यह होगा।