हिंदू छात्र की अयोग्यता के बाद छात्र चुनाव की समीक्षा करेगा LSE

हिंदू छात्र की अयोग्यता के बाद छात्र चुनाव की समीक्षा करेगा LSE

April 5, 2023 Off By NN Express

लंदन 05 अप्रैल। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) ने कहा है कि वह अपने छात्र संघ चुनावों की समीक्षा करेगा क्योंकि एक भारतीय छात्र ने आरोप लगाया कि कैंपस में प्रचलित भारत विरोधी बयानबाजी और हिंदूफोबिया के कारण उसे चुनाव से अयोग्य घोषित किया गया था। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स स्टूडेंट्स यूनियन (एलएसईएसयू) ने बयान में कहा कि किसी भी प्रकार के उत्पीड़न या डराने-धमकाने के प्रति उसका ²ढ़ शून्य सहिष्णुता का रुख है, और निष्पक्ष और लोकतांत्रिक तरीके से काम करता है।

बयान में कहा गया है, .. शामिल कुछ उम्मीदवारों पर इस अनुभव के प्रभाव को देखते हुए, हम इस बार एक बाहरी समीक्षा करेंगे और तदनुसार समुदाय को अपडेट करने का प्रयास करेंगे। एलएसई में पोस्ट-ग्रेजुएट की पढ़ाई कर रहे हरियाणा के 22 वर्षीय करण कटारिया ने कहा कि उन्हें पिछले हफ्ते उनकी भारतीय और हिंदू पहचान के कारण एलएसईएसयू के महासचिव के लिए दौड़ने से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किए बयान में दावा किया कि उन्होंने व्यक्तिगत, शातिर और टारगेटेड हमलों का सामना किया, और उन पर होमोफोबिक, इस्लामोफोबिक, क्वीरफोबिक और हिंदू राष्ट्रवादी होने का आरोप लगाया गया। उन्होंने आगे कहा कि सभी राष्ट्रीयताओं के छात्रों से अपार समर्थन प्राप्त करने के बावजूद, उन्हें एलएसईएसयू के महासचिव चुनाव से अयोग्य घोषित कर दिया गया।