Internet नहीं चलने पर किशोर सोन नदी में डूबा….

Internet नहीं चलने पर किशोर सोन नदी में डूबा….

April 5, 2023 Off By NN Express

नदी किनारे बैठे युवक-युवतियों का यह दृश्य रोहतास जिले के डेहरी आन सोन शहर के झारखंडी महादेव मंदिर के निकट सोन नदी के घाट का है। एक कतार में बैठे लोग नदी के किनारे ठंडी हवा, सुरम्य वातावरण या सुकून पाने के लिए नहीं, बल्कि मोबाइल पर इंटरनेट का सिग्नल प्राप्त करने के इरादे से यहां जमा हुए हैं। सभी की निगाहें अपने-अपने मोबाइल स्क्रीन पर टिकी हैं। इसी चक्कर में एक किशोर की नदी में डूबने से मौत हो गई। 

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि इंटरनेट की तलाश में निरंजन बिगहा के रहने वाले विजेंद्र शर्मा का 16 वर्षीय पुत्र अमित शर्मा हनुमान घाट पहुंचा था। मंगलवार की दोपहर घाट की सीढ़ियों से पैर फिसलने के कारण किशोर नदी में गिर पड़ा। उसे तैरना भी नहीं आता था, जिसके कारण वह डूब गया। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने किशोर को निकाला और स्थानीय डॉक्टर वीरेंद्र के यहां भर्ती कराया गया।

हालांकि, डॉ वीरेंद्र ने  किशोर को नारायण मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया और शव लेकर चले गए। घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा है। वहीं, किशोर के गांव निरंजन बिगहा में सन्नाटा पसरा है। किशोर के पिता विद्युत वायरिंग का काम कर परिवार की आजीविका चलाते हैं। दो भाई में मृतक छोटा था। एक बहन भी है ।

बता दें कि रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान पर हिंसा के बाद इंटरनेट मीडिया पर फैली अफवाहों पर विराम लगाने के लिए शासन ने पूरे रोहतास जिले की इंटरनेट सेवा ठप कर दी है। पिछले पांच दिनों से इंटरनेट सेवा बंद है। इंटरनेट जीवन का इतना अभिन्न अंग हो गया है कि युवाओं की भीड़ इसकी तलाश में सोन नदी के किनारे जुट रही है। सोन नदी के दूसरे छोर पर औरंगाबाद जिले का मोबाइल टावर हैं, जिससे मोबाइल पर इंटरनेट का सिग्नल मिलता है।