IPL 2023: हो गई भविष्यवाणी! MI या CSK नहीं, बल्कि ये दो टीमें करेंगी IPL 2023 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

IPL 2023: हो गई भविष्यवाणी! MI या CSK नहीं, बल्कि ये दो टीमें करेंगी IPL 2023 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

April 4, 2023 Off By NN Express

IPL 2023 Experts Picks Top 2 Teams from League Stage। आईपीएल 2023 की शुरुआत बेहद ही धमाकेदार तरीके से हुई है। अब तक सभी टीमों ने अपने एक-एक मैच खेले है, जिसमें कुछ टीमों ने अपनी ताकत और कमजोरियों की एक झलक पेश की है। ओपनिंग मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया, तो राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। इस कड़ी में स्टार स्पोर्ट्स पर एक्सपर्ट्स ने टाटा आईपीएल 2023 के लीग स्टेज में से अपनी पसंदीदा दो टीमों को टॉप-2 टीमों के रूप में चुना है, जो प्लेऑफ का सफर तय करने की क्षमता रखती है। आइए जानते हैं एक्सपर्ट्स ने किस टीम को लेकर भविष्यवाणी की।

दरअसल, आईपीएल 2023 की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम ने शुरुआती मैचों में बड़े अतंर से जीत दर्ज कर हर किसी को प्रभावित किया है, जिसके बाद कुछ एक्सपर्ट्स ने दोनों टीमों को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि कि ये दोनों टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने की काबिलियत रखती है।

हाल ही में टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला डेविड हसी ने कहा कि आरआर और लखनऊ टीम लीग चरण के अंत में शीर्ष दो टीमों के रूप में हम सबके सामने रहेंगी। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जैक कैलिस ने कहा कि मुझे लगता है कि आरआर और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) टीम टाटा आईपीएल 2023 में शीर्ष दो टीमों में शामिल होने का माद्दा है। वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डेरेन गंगा ने शीर्ष दो टीमों के रूप में आरसीबी और गुजरात टाइटंस को चुना है।इसके अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा कि मेरे अनुसार आरसीबी और जीटी इस सीजन में शीर्ष-दो टीमों के रूप में फिनिश करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने लीग चरण के अंत में शीर्ष दो टीमों के रूप में आरआर और लखनऊ सुपर जाएंट्स का नाम आगे रखा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान आरोन फिंच ने पिछले टाटा आईपीएल सीजन के फाइनलिस्ट को एक बार फिर लीग स्टेज में हावी होने की भविष्यवाणी की। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत को लगता है कि एलएसजी और आरसीबी के पास टीम स्टैंडिंग में शीर्ष-दो में रहने की क्षमता है। 

इसके अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि लीग स्टेज के अंत में आरआर और आरसीबी शीर्ष-दो टीमें होंगी। इसी तरह भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज का मानना है कि एलएसजी और आरआर के पास शीर्ष-दो टीमें होने के लिए जरूरी मजबूती है।

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान भी साथी कमेंटेटर संजय मांजरेकर के विचारों से सहमत थे और पसंदीदा टीमों के रूप में आरआर और आरसीबी का समर्थन किया। अंत में भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भविष्यवाणी की है कि आरसीबी और एलएसजी शीर्ष-दो में रहेंगे।