हादसा: ट्रक ने खड़ी बस को मारी टक्कर, 15 श्रद्धालु घायल…

हादसा: ट्रक ने खड़ी बस को मारी टक्कर, 15 श्रद्धालु घायल…

April 4, 2023 Off By NN Express

खरखौदा, 04 अप्रैल  कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर गांव बढ़मलिक के पास शनिवार की रात को एक बस को पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। इस सड़क हादसे में 15 श्रद्धालु घायल हो गए, जबकि 10 अन्य को हल्की चोट भी आई। घायलों को सोनीपत के नागरिक अस्पताल में भेजा गया, जहां से कई को प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई, रोहतक व खानपुर रेफर कर दिया गया।

वहीं राई थाना पुलिस ने एक घायल के भाई के बयान पर ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित गोकुलपुरी के बिजेंद्र कुमार ने राई थाना पुलिस को बताया कि शनिवार रात को करीब 10 बजे मेरठ स्थित बागपत रोड से एक निजी बस राजस्थान के सीकर स्थित खाटूश्याम मंदिर में दर्शन करने के लिए चली थी। बस में उनके व उनके भाई समेत करीब 40 श्रद्धालु सवार थे।

इससे बस ने आगे खड़े श्रद्धालुओं को चपेट में ले लिया। हादसे में करीब 15 लोग घायल हो गए। वहीं बस में बैठे करीब 10 अन्य लोगों को हल्की चोट आई। हादसे के बाद हड़कंप मच गया। मामले की सूचना राई थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल सोनीपत में भर्ती कराया। अस्पताल में मेरठ के गोकुलपुरी के गजेंद्र, राजा, विकेत, ललित, सुरेंद्र गुप्ता, मेरठ के शेखपुरा के मनीष, शिव पुरम के अंकुर, ब्रहमपुरी के विशाल, ओमप्रकाश, गांव गढ़ी झांझड़ के सोमबीर, मेरठ के संजीव, सत्यम कुमार, सत्यम गुप्ता, गाजियाबाद के लोहा मंडी के अशोक व राजस्थान के जयपुर के देबूबाना घायल हो गए।

घायलों में सत्यम कुमार को पीजीआई, रोहतक, मनीष को खानपुर मेडिकल कालेज के अस्पताल रेफर किया गया। गजेंद्र को स्वजन गुरुग्राम के निजी अस्पताल में ले गए। अन्य को परिजन वापस मेरठ या आसपास के निजी अस्पताल में ले गया। राई थाना पुलिस ने बिजेंद्र के बयान पर ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

हादसा स्थल से सौ मीटर पहले नहीं लगाए थे इंडिकेटर

सड़क सुरक्षा नियमों में शामिल है कि अगर वाहन चालक को सड़क पर वाहन खड़ा करना मजबूरी है तो वह उसके सौ मीटर पीछे इंडिकेटर के रूप में कोन या त्रिकोणीय रिफ्लेक्टर लगाए, लेकिन रात को हुए हादसे के दौरान बस चालक ने नियमों का पालन नहीं किया था। केएमपी और केजीपी पर टोल प्लाजा के आसपास खड़े वाहनों के कारण हादसे होते हैं। तेज रफ्तार से आने वाले वाहन का चालक यह आकलन नहीं लगा पाता कि सामने दिखाई देने वाला वाहन खड़ा है या फिर चल रहा है। जब तक वह कुछ समझ पाता है वाहन की टक्कर हो चुकी होती है।