IPL 2023 DC vs GT Pitch Report: अरुण जेटली स्टेडियम में होती है बल्लेबाजों की चांदी, रनों का लगता है अंबार

IPL 2023 DC vs GT Pitch Report: अरुण जेटली स्टेडियम में होती है बल्लेबाजों की चांदी, रनों का लगता है अंबार

April 4, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 के सातवें मुकाबले में डेविड वॉर्नर की सेना की टक्कर डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के साथ होगी। गुजरात ने सीजन का आगाज धमाकेदार जीत के साथ किया है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स को टूर्नामेंट के पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी।

अपने घरेलू मैदान पर तीन साल बाद उतरने जा रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि, हार्दिक पांड्या की अगुवाई में तीनों ही डिपार्टमेंट में धांसू खेल दिखा रही गुजरात को रोकना दिल्ली के लिए आसान नहीं होगा। गुजरात के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए पहले मैच में सबकुछ सही घटा था। ऐसे में टीम अपने लास्ट मैच की फॉर्म को दिल्ली के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेगी।

अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। छोटी बाउंड्री होने के चलते इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। गेंदबाजों के लिए इस ग्राउंड पर रन रोकना बेहद मुश्किल काम होता है। ऐसे में दिल्ली और गुजरात के दमदार बैटिंग लाइनअप को देखते हुए इस मुकाबले में चौके-छक्कों की जमकर बारिश हो सकती है।

अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 13 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 4 मैचों में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम को मिली है, जबकि 9 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। यानी दिल्ली के इस मैदान पर रनों का पीछा करने वाली टीम की मौज रहती है।