CSK vs LSG Playing XI : चेपॉक में Dhoni की येलो आर्मी लेगी लखनऊ की परीक्षा, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

CSK vs LSG Playing XI : चेपॉक में Dhoni की येलो आर्मी लेगी लखनऊ की परीक्षा, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

April 3, 2023 Off By NN Express

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन के छठे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स से होगी। चेपॉक के मैदान पर येलो आर्मी के सामने केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की अग्नि परीक्षा होगी। सीएसके ने आईपीएल 2023 में अपने अभियान का आगाज हार के साथ किया है। धोनी की टीम को टूर्नामेंट के पहले मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई इस सीजन की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। दूसरी ओर, लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को कुचलकर टूर्नामेंट का धमाकेदार अंदाज में आगाज किया है और वह इस फॉर्म को सीएसके के खिलाफ भी जारी रखना चाहेगी।

हार के साथ किया है चेन्नई ने आगाज

चेन्नई की बात करें तो पहले मैच में टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन उम्दा रहा था। रुतुराज गायकवाड़ ने बल्ले से जमकर हल्ला काटा था और 50 गेंदों में 92 रन कूटे थे। हालांकि, रुतुराज को छोड़कर सीएसके के बाकी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे थे।

गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे धोनी

सीएसके लिए पहले मैच में सबसे बड़ी समस्या टीम की गेंदबाजी रही थी। दीपक चाहर रनों पर लगाम लगाने में तो सफल रहे थे, लेकिन उनके हाथ एक भी विकेट नहीं आया था। वहीं, तुषार देशपांडे की गुजरात के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की थी और उन्होंने 3.2 ओवर में 51 रन लुटा दिए थे।

लखनऊ का रहा था पहले मैच में भौकाल

लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जमकर गर्दा उड़ाया था। बल्लेबाजी में काइल मेयर्स ने 38 गेंदों में 73 रनों की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, निकोलस पूरन और आयुष बदोनी ने भी बल्ले से जमकर धमाल मचाया था। हालांकि, टीम कप्तान केएल राहुल से भी इस मुकाबले में एक बड़ी पारी की उम्मीद करेगी।

लखनऊ के गेंदबाजों ने उड़ाया था गर्दा

बल्लेबाजी के साथ-साथ लखनऊ के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी पहले मैच में बेमिसाल रहा था। मार्क वुड ने नई गेंद से कहर बरपाते हुए पंजा खोला था, जबकि रवि बिश्नोई और आवेश खान ने भी दो-दो विकेट अपनी झोली में डाले थे। ऐसे में लखनऊ की टीम चेपॉक के मैदान पर भी अपने गेंदबाजों से एकबार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

CSK vs LSG संभावित प्लेइंग

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग XI: डेवोन कॉन्वे, रुतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान), मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हंगरगेकर।

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, मार्क वुड, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई, आवेश खान।