IPL 2023: छठे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ; इस मैदान में स्पिनर्स का रहता है बोलबाला

IPL 2023: छठे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ; इस मैदान में स्पिनर्स का रहता है बोलबाला

April 2, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली,02 अप्रैल । आईपीएल 2023 के छठे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगी। तीन साल के लंबे इंतजार के बाद सीएसके की टीम अपने घरेलू मैदान पर उतरेगी। धोनी की टीम ने सीजन का आगाज हार के साथ किया है और पहले मैच में टीम को गुजरात टाइटंस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने अभियान की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है। केएल राहुल की अगुवाई में लखनऊ ने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को बुरी तरह से रौंदा था। ऐसे में टीम अपनी इसी फॉर्म को दूसरे मुकाबले में भी जारी रखना चाहेगी। वहीं, घरेलू दर्शकों के सामने चेन्नई सीजन की अपनी पहली जीत का स्वाद चखना चाहेगी।

स्पिनर्स का रहता है चेपॉक में बोलबाला

एम चिदंबरम के मैदान पर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है। स्पिनर्स की घूमती गेंदों के आगे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना इस मैदान पर बेहद मुश्किल नजर आता है। इस ग्राउंड पर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले टॉप 10 गेंदबाजों में से 9 नाम स्पिनर्स के हैं। यानी जिस टीम के पास बेहतर स्पिनर्स मौजूद होंगे उसका इस मुकाबले में दबदबा रह सकता है।

चेपॉक के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की फुल मौज होती है। छह मैचों में से 5 मुकाबलों में उस टीम के हाथ जीत लगी है, जिसने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। चिदंबरम के मैदान पर पहली पारी में एवरेज स्कोर 150 का रहता है, जबकि दूसरी इनिंग में एवरेज स्कोर 119 का हो जाता है। यानी चेपॉक में टॉस काफी अहम किरदार निभाता है।