WhatsApp पर Edit कर सकेंगे फोटो और Video, ये नया फीचर आसान कर सकता है आपका काम…..

WhatsApp पर Edit कर सकेंगे फोटो और Video, ये नया फीचर आसान कर सकता है आपका काम…..

April 1, 2023 Off By NN Express

वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया टेक्स्ट एडिटर अनुभव ला रहा है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक बीटा टेस्टर अब टेक्स्ट एडिटर में फोटो, वीडियो और GIF को एडिट कर सकते हैं।

WABetaInfo के अनुसार यूजर्स कीबोर्ड के ऊपर दिखाई देने वाले फॉन्ट विकल्पों में से किसी एक को टैप करके विभिन्न फॉन्ट के बीच आसानी से स्विच करने में भी सक्षम होंगे। टेक्स्ट अलाइनमेंट को बाएं, केंद्र या दाएं में भी बदला जा सकता है, जिससे यूजर्स को छवियों, वीडियो और GIF में को करने पर अधिक कंट्रोल मिलता है।

कैसे करता है काम

बीटा यूजर्स टेक्स्ट के बैकग्राउंड का रंग बदल सकते हैं, जिससे उनके लिए जरूरी टेक्स्ट को बाकी हिस्सों से अलग करना आसान हो जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कैलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉर्निंग ब्रीज सहित बीटा टेस्टर के लिए कुछ नए फॉन्ट भी जारी किए गए हैं।

पिछले हफ्ते यह बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ‘ऑडियो चैट्स’ नामक एक नई सुविधा पर काम कर रहा था, जो एंड्रॉइड पर एप्लिकेशन के भविष्य के अपडेट में बातचीत के भीतर उपलब्ध होगा। नया एडिटर बीटा टेस्टिंग का एक हिस्सा है, जिसका मतलब है कि यह अभी सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा। वॉट्सऐप ने यह नहीं बताया है कि वह इस सुविधा को सभी के लिए कब या क्या रोल आउट करने की योजना बना रहा है।

वॉट्सऐप एक साथ कई अन्य सुविधाओं पर भी काम कर रहा है और ये अभी केवल बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध हैं। बता दें कि चैट ऐप एक एडिट फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को मैसेज भेजने के बाद एडिट करने की सुविधा देगा।इसके अलावा वॉट्सऐप एंड्रॉइड पर ऑडियो चैट सुविधा पर भी काम कर रहा है, जिससे यूजर्स केवल ऑडियो नोट्स का उपयोग करके चैट कर सकते हैं।