IPL 2023 गुजरात के खिलाफ लगातार तीन हार से बेहद निराश हैं एमएस धोनी, मैच के बाद बताया हार का कारण

IPL 2023 गुजरात के खिलाफ लगातार तीन हार से बेहद निराश हैं एमएस धोनी, मैच के बाद बताया हार का कारण

April 1, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई को गत विजेता गुजरात के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रन बनाए। रनों का पीछा करते हुए गुजरात ने 19.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच के जरिए सीएसके को गुजरात के खिलाफ लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद चेन्नई के कैप्टन कूल एमएस धोनी काफी मायूस दिखे और उन्होंने इस हार की असली वजह मैच के बाद बताई.

धोनी ने बताई हार की वजह

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘हमें पता था कि ओस पड़ेगी। हम बल्ले से थोड़ा और बेहतर कर सकते थे। रुतुराज गायकवाड़ शानदार थे, गेंद को अच्छे से टाइम कर रहे थे और उनकी बल्लेबाजी देखने लायक थी। जिस तरह से वह अपनी पसंद बनाता है उसे देखकर अच्छा लगा। मुझे लगता है कि युवा खिलाड़ियों का आना जरूरी है।

धोनी ने अपने डेब्यू गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि कैसे राजवर्धन खुद को बेहतर बना सकते हैं। धोनी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि राजवर्धन हंगरगेकर के पास गति है और वह समय के साथ बेहतर होते जाएंगे। मुझे लगता है कि गेंदबाज बेहतर होंगे, नो बॉल आपके नियंत्रण में है, इसलिए आपको इस पर काम करने की जरूरत है।”


धोनी ने आगे बाएं हाथ के खिलाड़ियों के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि कैसे वह टीम की गेंदबाजी को लेकर सहज थे। सीएसके के कप्तान ने कहा, ‘मुझे लगा कि बाएं हाथ के दो गेंदबाज बेहतर विकल्प हैं इसलिए मैं उनके साथ गया। शिवम एक विकल्प था लेकिन कुल मिलाकर मैं गेंदबाजों के साथ सहज था