Virat Kohli ने शेयर की 10वीं की मार्कशीट, जानिए कितने नंबर आए थे?

Virat Kohli ने शेयर की 10वीं की मार्कशीट, जानिए कितने नंबर आए थे?

March 31, 2023 Off By NN Express

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अपनी दसवीं की मार्कशीट शेयर की. इस मार्कशीट से पता चला कि पढ़ाई में कोहली बहुत ज्यादा बुरे नहीं थे. कोहली ने गुरुवार को गलती से अपने कू अकाउंट पर 10वीं की मार्कशीट शेयर की थी. इस मार्कशीट में उन्होंने सभी सबजेक्ट के नीचे स्पोर्ट्स भी लिखा और उसके आगे प्रश्नवाचक चिह्न लगाया. उन्होंने कैप्शन में लिखा कि जिस चीज का सबसे ज्यादा रोल रहा उसकी यहां अहमियत कम है. 

कोहली को दसवीं कक्षा में अंग्रेजी में 83, हिंदी में 75, गणित में 51, साइंस में 55, सोशल साइंस में 81 और इंट्रोडक्टरी साइंस में 58 अंक और इंट्रोडक्टरी आईटी में 58 अंक मिले थे. कुल मिलाकर वो 69 प्रतिशत अंक हासिल करने में कामयाब रहे.कोहली भले ही गणित में बहुत अच्छे न हो लेकिन वो रनों के गणित में उनके जैसा कोई नहीं है. उन्होंने रनों का ऐसा अंबार लगाया है कि वो जब भी मैदान पर उतरते हैं तब कोई न कोई रिकॉर्ड जरूर टूट जाता है.

कोहली ने बताया था कि स्कूल के समय उन्हें गणित बिलकुल पसंद नहीं था. वो हमेशा यही सोचते थे कि कोई भी गणित क्यों पढ़ना चाहेगा. इससे उसे क्या ही मिलेगा. उनके लिए दसवीं कक्षा में बस यही अहम था कि वो बस किसी तरह गणित में पास हो जाएं क्योंकि इसके बाद उनका पास इस विषय को छोड़ने का विकल्प था.