Korba Railway Station में लगी आग, पब्लिक टॉयलेट घिरा आग की लपटों से….बड़ा हिस्सा जलकर खाक

Korba Railway Station में लगी आग, पब्लिक टॉयलेट घिरा आग की लपटों से….बड़ा हिस्सा जलकर खाक

March 29, 2023 Off By NN Express

कोरबा,29 मार्च I रेलवे स्टेशन परिसर में बने पब्लिक टॉयलेट में बुधवार तड़के भीषण आग लग गई। आग देखकर वहां लोगों में हड़कंप मच गया। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है। जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

जानकारी के मुताबिक, रेलवे स्टेशन में काफी यात्री अपनी-अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच कुछ लोगों ने देखा कि पब्लिक टॉयलेट पूरी तरह से आग की लपटों से घिरी हुई है और काफी ऊंचाई तक धुआं भी उठ रहा है। इसके बाद वहां यात्रियों और आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

रेलवे की स्टेशन मास्टर एके गुप्ता ने आग लगने की सूचना तत्काल दमकल वाहन को दी।फाटक बंद होने के चलते फायर ब्रिगेड को पहुंचने में देरी हो गई। तब तक पब्लिक टॉयलेट का काफी हिस्सा जलकर खाक हो चुका था। इसके बाद दमकलकर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया। 2-3 घंटों की मशक्कत के बाद बुधवार सुबह आग पर काबू पाया गया।

लोगों ने बताया कि सुबह 4 बजे के आसपास उन्होंने आग लगी हुई देखी। आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटें दूर तक दिखाई दे रही थी। स्टेशन मास्टर एके गुप्ता ने बताया कि पब्लिक टॉयलेट के पास कपड़ों के ढेर में आग लगाई गई थी। जिसके बाद आग पूरी फैल गई और उसने पब्लिक टॉयलेट को भी अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने कहा कि आशंका है कि असामाजिक तत्वों ने आग लगाई होगी।

घटना की जांच आरपीएफ और सिटी कोतवाली पुलिस को दे दी गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। पब्लिक टॉयलेट के आसपास ऑटो और रेलवे स्टैंड भी संचालित है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। राहत की बात ये है कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।