KORBA : घर में गैस सिलेंडर में आग से मची अफरा-तफरी, घंटों अटकी रही लोगों की सांसें

KORBA : घर में गैस सिलेंडर में आग से मची अफरा-तफरी, घंटों अटकी रही लोगों की सांसें

March 29, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 29 मार्च । छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक घर में एलपीजी सिलेंडर में आग लगने से हड़कंप मच गया. घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रामपुर बस्ती की है. मकान मालिक के द्वारा आनन-फानन में 112 को सूचना दी गई. जिसके बाद 112 के आरक्षक ईश्वर ध्रुव और चालक संदीप मौक पर पहुंचे और आग पर किसी तरह काबू पाया.

मिली जानकारी के मुताबिक, रामपुर बस्ती में मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात एक मकान में गैस सिलेंडर में अचानक आग लग लगई. देखते ही देखते ही आग ने सिलेंडर को अपने कब्जे में ले लिया. इससे पहले ही कोई अप्रिय घटना घटती डायल 112 की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया.

बताया जा रहा है कि जिला सत्र न्यायालय में चपरासी के पद पर पदस्थ (तैनात) सूरज कुमार रामपुर बस्ती में निवास करते हैं. छुट्टी होने के बाद वो बाजार गये थे. रात के लगभग आठ बजे जब वो अपने घर वापस पहुंचे और किचन में रखा सिलेंडर चालू किया तो उसमें आग लग गई.

सूरज ने आग पर काबू पाना चाहा, लेकिन आग की लपटें बढ़ते देख उन्होंने सिलेंडर को निकालकर घर के आंगन में फेंक दिया. सूरज ने तत्काल इसकी सूचना 112 को दी. 112 टीम ने मौके पर पहुंच कर लोगों को वहां से दूर किया. उसके बाद किसी तरह जलते हुए सिलेंडर की आग पर काबू पाया. सूरज ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने सिलेंडर को गैस एजेंसी से खरीदा था. जिसके बाद उसे उपयोग में लाने के दौरान हादसा हो गया.