Bilaspur Crime : Fake police वाला बनकर पसंद की युवती से रचा ली शादी, फिर मंत्री का PSO बताकर करने लगा ठगी, अब आरोपी गिरफ्तार

Bilaspur Crime : Fake police वाला बनकर पसंद की युवती से रचा ली शादी, फिर मंत्री का PSO बताकर करने लगा ठगी, अब आरोपी गिरफ्तार

March 29, 2023 Off By NN Express

बिलासपुर, 29 मार्च । जिला में पुलिस ने वर्दीधारी एक फर्जी शख्स को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस की गिरफ्त में आया शख्स खुद को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का PSO बताकर लोगों के बीच धौंस जमाया करता था। यही नहीं शातिर शख्स ने शादीशुदा होने के बाद भी कोरबा में एक पसंद आयी एक युवती को अपने में झांसे में लेकर शादी रचाई और युवती को शंका ना हो इसके लिए आरोपी वर्दी पहन कर घूमने लगा। इस बात का खुलासा जब हुआ, तो पहली पत्नी ने इस शातिर शख्स के सारे कारनामों का चिट्ठा पुलिस के सामने खोलकर रख दिया। मामला तखतपुर थाना क्षेत्र का है।

बताया जा रहा हैं कि तखतपुर पुलिस को मंगलवार को जानकारी मिली कि ग्राम भौंराकछार में एक युवक पुलिस की वर्दी में घूम रहा है। वह अपने आप को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का पीएसओं बताकर लोगों को नौकरी लगाने का दावा कर करने के साथ ही क्षेत्र में नशे का अवैध कारोबार करने पर संरक्षण देने का भरोसा दिला रहा है। इस खबर के मिलते ही पुलिस टीम गांव पहुंची और वर्दीधारी युवक को पकड़कर पूछताछ शुरू किया गया, इस दौरान आरोपी युवक उल्टे पुलिसकर्मियों पर ही धौंस दिखाने लगा।

पूछताछ में उसने अपना नाम यज्ञ कुमार बताया था। फिर यज्ञ कुमार की आईडी पुलिस ने चेक की तब पूरा फर्जीवाड़ा सामने आ गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी से वर्दी, पुलिस बैच, बेल्ट, कैप, जूता, नकली पिस्टल, पुलिस की फर्जी आईडी कार्ड वीआईपी सुरक्षा कमांडेंट माना रायपुर का फर्जी सील, स्टाम्प पैड बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा हैं कि आरोपी युवक जूनापारा चौकी के ग्राम भौंराकछार का रहने वाला है। उसकी वर्दी व रुतबे को देखकर गांव के लोग उसे पुलिसकर्मी समझते रहे। पुलिस की तफ्तीश में ये बात सामने आया हैं कि साल 2014 में उसने जशपुर की महिला शिक्षिका को अपने झांसे में ले लिया और खुद को पुलिसकर्मी बताकर उससे शादी रचा ली थी।