दहल की भारत यात्रा से पहले एडवांस टीम भारत भेजेगा नेपाल

दहल की भारत यात्रा से पहले एडवांस टीम भारत भेजेगा नेपाल

March 27, 2023 Off By NN Express

काठमांडू ,27 मार्च  नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल की आगामी भारत यात्रा का रास्ता साफ करने के लिए एक एडवांस टीम नई दिल्ली का दौरा करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, टीम द्विपक्षीय वार्ता के एजेंडे को तय करने के लिए भारतीय अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से काम करेगी, हालांकि दहल की यात्रा की तारीखों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक नामित विदेश मंत्री की अनुपस्थिति में, प्रधानमंत्री दहल ने मुख्य सचिव शंकर दास बैरागी को एक एडवांस टीम भेजने के लिए विदेश मंत्रालय के साथ समन्वय करने का निर्देश दिया है। कैबिनेट विस्तार में देरी के कारण, 15 अन्य मंत्रालयों के अलावा, प्रधानमंत्री स्वयं विदेश मंत्रालय के प्रभारी हैं। प्रधानमंत्री अप्रैल के दूसरे और तीसरे सप्ताह के बीच भारत का दौरा कर सकते हैं। हालांकि, तारीखों को लेकर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

प्रधानमंत्री के मुख्य निजी सचिव रमेश मल्ला ने काठमांडू पोस्ट को बताया कि पीएम दहल ने पहले ही मुख्य सचिव को विभिन्न मंत्रालयों के प्रतिनिधियों की एक एडवांस टीम बनाने का निर्देश दिया है जो यात्रा के एजेंडे पर चर्चा करेगी ताकि इसे उपयोगी बनाया जा सके।