WhatsApp Audio Chat: मैसेज टाइप कर ही नहीं, बोलकर होंगी अब बातें, चैटिंग ऐप ला रहा है नया फीचर

WhatsApp Audio Chat: मैसेज टाइप कर ही नहीं, बोलकर होंगी अब बातें, चैटिंग ऐप ला रहा है नया फीचर

March 27, 2023 Off By NN Express

वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग से बढ़कर बहुत से दूसरे कामों के लिए किया जाने लगा है। मेटा के इस पॉपुलर ऐप पर यूजर को मैसेज टाइप कर सेंड करने से लेकर पैसे सेंड करने तक की सुविधा मिलती है। ऐसे में स्मार्टफोन में वॉट्सऐप एक यूजर के लिए बहुत से कामों के लिए जरूरी हो गया है। अपने यूजर की अलग-अलग जरूरतों का ध्यान रखते हुए ऐप में तमाम फीचर्स की सुविधा पेश की जाती है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नए फीचर को पेश करने जा रहा है।

WaBetaInfo दे रहा नए फीचर की जानकारी

WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स के लिए कंपनी ऑडियो चैट्स फीचर को पेश करने जा रही है। नए वॉट्सऐप अपडेट को बीटा यूजर्स के लिए एंड्रॉइड 2.23.7.12 में पाया गया है। यूजर्स के लिए यह अपडेट प्ले स्टोर पर भी मौजूद है।

कैसे काम करेगा WhatsApp audio chat फीचर

रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर दूसरे वॉट्सऐप यूजर से ऑडियो के जरिेए बात कर सकेगा। नए फीचर को चैट हेडर में एक नए आइकन के साथ देखा जा सकेगा। इस आइकन पर टैप कर यूजर्स ऑडियो के जरिए बातचीत कर सकेंगे। मालूम हो कि, वर्तमान में वॉट्सऐप यूजर्स को उनके मैसेज बोल कर भेजने की सुविधा भी मिलती है। यूजर अपनी वॉइस को रिकॉर्ड कर रिकॉर्डिंग भेज सकते हैं।

रियल टाइम एक्सपीरियंस

माना जा रहा है कि नए ऑडियो चैट फीचर की मदद से यूजर वॉइट चैट में रियल टाइम एक्सपीरियंस का मजा ले सकते हैं। हालांकि, WaBetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि फीचर पर अभी काम जारी है। वहीं नए अपडेट्स के साथ फीचर के रोलआउट होने की जानकारी सामने आई है। मालूम हो कि वॉट्सऐप बहुत जल्द यूजर्स के लिए शॉर्ट वीडियो मैसेज फीचर को भी पेश करने जा रहा है। यह फीचर यूजर को 60 सेकंड का वीडियो सेंड करने की सुविधा देगा। कंपनी यूजर्स के लिए फिलहाल इस फीचर पर काम कर रही है।