CG BREAKING : फेक डिग्री के साथ करता था मरीज़ों का इलाज, झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

CG BREAKING : फेक डिग्री के साथ करता था मरीज़ों का इलाज, झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

March 27, 2023 Off By NN Express

बलौदाबाजार, 27 मार्च । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा के निर्देश पर कसडोल पुलिस और साइबर सेल ने फर्जी निश्चेतना विशेषज्ञ बनकर लोगों के जान से खिलवाड़ करने वाले कथित डॉक्टर श्याम कोसले को गिरफ्तार कर लिया है. मामले का खुलासा तब हुआ जब कसडोल के आद्या हॉस्पिटल के डॉक्टर जोशी को आरोपी के डिग्री फर्जी होने की शंका हुई. उन्होंने कसडोल थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई. जिस पर एसएसपी दीपक झा ने तत्काल संज्ञान लिया और टीम गठित कर आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार करवाया.

मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र चौबे ने बताया कि बीते 25 मार्च को प्रार्थी डॉ. आर.एस.जोशी, डायरेक्टर आद्या हॉस्पिटल कसडोल द्वारा लिखित आवेदन देकर श्याम कोसले नाम के व्यक्ति के फर्जी डिग्री के सहारे मरीजों का इलाज करने संबंधी रिपोर्ट दर्ज कराया गया. जिस पर एसएसपी के निर्देश पर जांच टीम गठित की गई. जांच में आरोपी श्याम कोसले द्वारा फर्जी नाम पता से स्वयं को निश्चेतना विशेषज्ञ डॉक्टर के रूप में प्रस्तुत करना पाया गया. साथ ही जांच क्रम में आरोपी द्वारा फर्जी सर्टिफिकेट देकर अस्पताल में‌ ‘ऑन कॉल’ के माध्यम से फर्जी डॉक्टर बनकर, धोखा देकर फर्जी तरीके से डॉक्टरी सेवा देने प्रतिरूपण द्वारा छल करना, गलत दस्तावेज देकर अस्पताल प्रबंधन और आम लोगों को गुमराह कर छल करना पाया गया.

जांच पर आरोपी के खिलाफ थाना कसडोल में अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना की गई. प्रकरण में फर्जी डॉक्टर का नाम और फर्जी डिग्री के सहारे इलाज करने वाले आरोपी श्याम कोसले ,पिता- लैनूराम कोसले, निवासी ग्राम बंगोली थाना, कुरूद (धमतरी) को पकड़कर मेमोरंडम कथन के तहत फर्जी दस्तावेज आदि जब्त किया गया है. आरोपी से पूछताछ पर बलौदाबाजार के श्री राम हॉस्पिटल, आनंद हॉस्पिटल, ओमकार हॉस्पिटल, वाजपेयी नर्सिंग होम, वर्मा हॉस्पिटल भाटापारा और रायपुर के मित्तल हॉस्पिटल में भी आरोपी द्वारा काम करना बताया गया है. उक्त दिशा में भी पुलिस द्वारा जांच कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा जांच में ये बात भी सामने आई है कि आरोपी काफी समय से लोगों का इलाज के साथ प्रैक्टिस कर रहा है. आरोपी को रविवार को ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया है.