Weather Update : छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी…

Weather Update : छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी…

March 26, 2023 Off By NN Express

पिछले कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बिगाड़ा हुआ है। अलग-अलग हिस्सों से बारिश और ओलावृष्टि की खबरें आ रही है। इसी बीच अब एक बार फिर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। विभाग ने कहा कि अगले पांच दिनों तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट स्थानों पर बारिश होती रहेगी। वहीं, 29 और 30 मार्च को झमाझम बारिश, ओलावृष्टि की आशंका है।

मैदानी इलाकों की बात करें तो 30 मार्च को हल्की बारिश और आंधी तूफान की आशंका जताई गई है। मध्य भारत में छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य प्रदेश में 29 और 30 मार्च को बारिश होने वाली है। दक्षिण भारत के तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, साउथ इंटीरियर कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल में 26-29 मार्च को बारिश, तेज हवाएं चल सकती हैं।

नॉर्थईस्ट के राज्यों की बात करें तो 26-29 मार्च के दौरान इन इलाकों में बारिश, बिजली कड़कना और तेज हवाओं के चलने का अलर्ट जारी किया गया है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में 26 और 27 मार्च को भारी बारिश होने वाली है। बिहार-झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 26-28 मार्च के बीच मध्यम बारिश और आंधी तूफान की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

आंधी-तूफान, तेज हवाएं और ओलावृष्टि का अलर्ट
मौसम विभाग ने बताया है कि 26 मार्च को गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, 27 मार्च को छत्तीसगढ़ और ओडिशा व 30 मार्च को हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड में भारी बारिश और ओलावृष्टि होने जा रही है।