दर्दनाक हादसा : ड्यूटी पर लौट रहे शिक्षकों की गाड़ी की बस से टक्कर, तीन की मौत; एक गंभीर

दर्दनाक हादसा : ड्यूटी पर लौट रहे शिक्षकों की गाड़ी की बस से टक्कर, तीन की मौत; एक गंभीर

March 24, 2023 Off By NN Express

तरनतारन, 24 मार्च। तरनतारन में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा देखने को मिला। शिक्षकों की गाड़ी की टक्कर रोडवेज बस से हो गई। इस हादसे में तीन शिक्षकों की दर्दनाक मौत हो गई। ब्लाक वल्टोहा के विभिन्न एलिमेंट्री स्कूलों में तैनात शिक्षकों की गाड़ी की जिला फिरोजपुर के गांव खाई फेमे के समीप पंजाब रोडवेज की बस के साथ टक्कर हो गई। इस हादसे में तीन शिक्षकों की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर है।

जिला फिरोजपुर के विस हलका जलालाबाद से संबंधित चार शिक्षक गाड़ी में सवार होकर जिला तरनतारन के ब्लाक वल्टोहा के विभिन्न स्कूलों में ड्यूटी के लिए सुबह साढ़े सात बजे रवाना हुए थे। फिरोजपुर शहर से 15 किलोमीटर की दूरी पर गांव खाई फेमे के समीप चंडीगढ़-फाजिल्का के बीच चलने वाली पंजाब रोडवेज की बस (पीबी-02-5-एके-1738) के साथ आमने-सामने टक्कर हो गई।

हादसा इतना जबरदस्त था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। हादसे दौरान तीन शिक्षकों की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक को गंभीर हालत में निजी अस्पताल दाखिल करवाया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी (एलिमेंट्री) जगविंदर सिंह लहरी ने बताया कि हादसे दौरान मरने वाले शिक्षकों में से एक की पहचान कंचन चुग पत्नी वरुण चुग निवासी जलालाबाद के तौर पर हुई है। हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। डिप्टी कमिश्नर डा. ऋषिपाल सिंह ने बताया कि फिरोजपुर जिला प्रशासन से जानकारी ली जा रही है। 

तरनतारन। शहर में गुंडागर्दी लगातार बढ़ रही है। वीरवार की रात को मोहल्ला टांककुछत्रीय स्थित मैकेनिक अमनदीप सिंह की दुकान में दाखिल होकर आधा दर्जन बदमाशों ने बेसबॉल व क्रिच से हमला कर दिया। हमले दौरान मैकेनिक अमनदीप सिंह घायल हो गया। घायल को सिविल अस्पताल दाखिल करवा दिया गया, हालांकि पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया।

अमनदीप सिंह ने बताया कि किसी की कोठी में बिजली का काम करके शाम को छह बजे अपनी दुकान पर लौट आया। दुकान पर अपना काम निपटा रहा था कि आधा दर्जन के करीब बदमाश दुकान में दाखिल हुए। आरोपितों के पास बेसबाल और क्रिच थी। सभी बदमाश उस पर टूट पड़े। बचाव के लिए अमनदीप सिंह ने काफी प्रयास किया। जिस दौरान बेसबाल और क्रिच से हमला करके उसे गंभीर घायल कर दिया गया। दुकान पर पड़े मैकेनिक के सामान से भी बदमाशों ने जाते समय हमला किया। जिस दौरान दुकान का कीमती सामान भी टूट गया।

घायल अमनदीप सिंह को सिविल अस्पताल दाखिल करवा दिया गया। अमनदीप सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस को लिखित शिकायत दी गई, परंतु आरोपितों खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उधर, आरोपितों द्वारा शिकायत वापस लेने के लिए उसके परिवार को लगातार धमकाया जा रहा है। डीएसपी जसपाल सिंह ढिल्लों का कहना है कि सिविल अस्पताल में जेरे इलाज अमनदीप सिंह की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मेडिकल रिपोर्ट मिलते ही बयान दर्ज करके आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।