CRIME NEWS : तोते की गवाही ने महिला के हत्यारों को पहुंचाया जेल, 9 साल बाद हत्या और लूट के मामले में अपराधियों को उम्रकैद की सजा

CRIME NEWS : तोते की गवाही ने महिला के हत्यारों को पहुंचाया जेल, 9 साल बाद हत्या और लूट के मामले में अपराधियों को उम्रकैद की सजा

March 24, 2023 Off By NN Express

उत्तरप्रदेश, 24 मार्च  CRIME NEWS : आगरा में हत्या के 9 साल पुराने मामले में तोते की गवाही ने आरोपियों को जेल पहुंचा दिया है। कोर्ट ने आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए अर्थदंड भी लगाया है। महिला की हत्या के 6 माह बाद ही तोते की भी मौत हो गई, लेकिन मरने से पहले ही तोता हत्यारों का सुराग घरवालों को दे गया था।

बता दें कि 20 फरवरी 2014 को आगरा की रहने वाले विजय शर्मा की बेटी और बेटे के साथ फिरोजाबाद शादी में शामिल होने के लिए गए हुए थे। इस दौरान घर पर पत्नी नीलम और पिता आनंद शर्मा थे। लौटने पर पत्नी नीलम की हत्या और लूट की जानकारी हुई है। महिला की हत्या धारदार हथियार से हुई थी। 25 फरवरी को पुलिस ने आरोपी आशू उर्फ आशुतोष गोस्वामी को पकड़ लिया। आशु का सुराग पालतू तोते से लगा था। पुलिस ने अपनी बयान में तोते का जिक्र किया है।

महिला की हत्या के बाद तोता हीरा गुमशुम रहने लगा था। हीरा महिला के साथ कई सालों से रह रहा था। इससे उसको महिला से काफी लगाव और प्यार था। जब घरवालों का ध्यान तोता हीरा की तरफ गया तो उनको कुछ शक हुआ। पति विजय ने नाराजगी भरे लहजे में कहा कि नीरू (नीलम) की हत्या तु्म्हारे सामने हो गई और तुम खमोश रहे। वहीं, जिन लोगों पर उनको शक था तो उन लोगों का बारी-बारी से नाम लेने लगे। महिला के भांजे आशू का नाम जैसे ही विजय ने हीरा के सामने लिया तो वो जोर-जोर से चिल्लाने लगा। इसके बाद पति विजय शर्मा ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने जब आशू को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ किया गया। तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी ने अपने दोस्त के साथ इस हत्याकांड को अंजाम देना स्वीकार किया।

तोते ने देखी थी यह पूरी घटना

बेटी निवेदिता ने बताया कि तोता उनकी मां नीलम शर्मा के साथ बातें करता था। उनके साथ ही खाना खाता था। आशू उनकी बुआ का लड़का था, इसलिए उसका घर पर आना जाना था। आशू को घर में रखी नकदी और जेवर की जानकारी थी, इसलिए उसने लूट की योजना बनाई। उसने चाकू से मां नीलम शर्मा पर 14 वार किए और पालतू कुत्ते जैकी पर 9 वार किए थे। पालतू तोता भी उस समय घर में मौजूद था। उसने पूरी घटना देखी थी। हालांकि, 6 महीने बाद तोते की मौत हो गई थी। कोर्ट ने गुरुवार को आरोपियों को उम्र कैद और 72 हजार अर्थदंड की सजा सुनाई है।