BREAKING NEWS : घर के बाहर खेल रही डेढ़ साल की बच्ची को आवारा कुत्ता ने किया जख्मी, कई जगह पर काटा….

BREAKING NEWS : घर के बाहर खेल रही डेढ़ साल की बच्ची को आवारा कुत्ता ने किया जख्मी, कई जगह पर काटा….

March 24, 2023 Off By NN Express

ग्रेटर नोएडा, 24 मार्च I ग्रेटर नोएडा में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। सेक्टर बीटा एक के ब्लाक सी में रहने वाली डेढ़ साल की बच्ची को आवारा कुत्ते ने कई जगह पर काट लिया। बच्ची की दादी ने बताया कि वह खेल रही थी। उसके बाबा भी बाहर दरवाजे पर ही बैठे हुए थे। आवारा कुत्ता आया और उसने उसके कई जगह पर काट लिया।

जब तक उसके बाबा कुत्ते को भागने के लिए भागे तो वह बच्ची को घसीटे हुए ले गया। अगर बाबा दरवाजे पर बैठे नहीं होते तो बच्ची के साथ कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। बच्ची के बाबा ने बताया कि आवारा कुत्ते को भागने पर वह भी गिर गए और उनके भी कई जगह पर चोट आई है। बच्ची की मां ने बताया कि बिटिया बहुत डर गई है। वह किसी के पास तक नहीं जा रही है। सेक्टर में आए दिन आवारा कुत्तों का शिकार बच्चे और बुजुर्ग बन रहे है।

कुत्तों को बाहर नहीं छोड़ने देते पशु प्रेमी

कुछ दिनों पहले बेटा कोचिंग पढ़ने के लिए जा रहा था। उसको भी कुत्तों ने दौड़ा लिया था। सेक्टर में रहने वाले लोगों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को कई बार आवारा कुत्तों की समस्या से अवगत कराया गया है। उसके बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहे है। आवारा कुत्तों को जब सेक्टर के बाहर छोड़ने के लिए ले जाते है तो कुछ पशु प्रेमी आकर इसका विरोध करने लगते है। कोई अधिकारी भी इस समस्या पर कोई कदम उठाते है तो उनकी शिकायत पशु प्रेमी कर देते है।

दहशत में सेक्टर के लोग

आवारा कुत्तों के आए दिन काटने से सेक्टर के लोग दहशत में है। लोगों का कहना हैं कि आवारा कुत्ते आक्रामक व्यवहार कर रहे है। बड़ों के साथ अब कुत्ते छोटे बच्चों को भी अपना शिकार बना रहे है। इससे सेक्टर में बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं पार्क में आवाजाही करने से भी डर रहे हैं।