कोरोना और H3N2 इन्फ्लूएंजा की दोहरी मार, अस्पतालों को तैयार रहने का आदेश जारी…..

कोरोना और H3N2 इन्फ्लूएंजा की दोहरी मार, अस्पतालों को तैयार रहने का आदेश जारी…..

March 24, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली, 24 मार्च । राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जांच बढ़ाने के साथ अस्पतालों को तैयार रहने का आदेश दिया है। दिल्ली में पिछले दो दिनों से कोरोना के लगभग दो सौ मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमण दर भी चार प्रतिशत से अधिक है। साथ ही एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के मामले भी बढ़ रहे हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग में उपसचिव (कोरोना) ने सभी जिला अधिकारी, स्वास्थ्य महानिदेशक व सभी अस्पतालों को आदेश जारी कर कहा कि दिल्ली में कोरोना व एच3एन2 के मामले बढ़ सकते हैं। ऐसी किसी भी समस्या से निपटने के लिए अस्पताल व प्रशासन पूरी तरह से तैयार रहें।

आदेश में कहा गया है कि जरूरत के आधार पर दवा व अन्य की व्यवस्था रखी जाए। कोरोना जांच बढा़ने को भी कहा गया है। लोगों को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने की सलाह दी गई है।

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने भी अपने सभी अस्पतालों में आने वाले बुखार से पीड़ित मरीजों की कोरोना जांच अनिवार्य रूप से करने को कहा है। पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर, आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।