Raipur Crime : सूने मकानों में चोरी करने वाले 6 गिरफ्तार

Raipur Crime : सूने मकानों में चोरी करने वाले 6 गिरफ्तार

March 22, 2023 Off By NN Express

रायपुर। प्रार्थी मलखम वर्मा ने थाना खम्हारडीह में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला खम्हारडीह रायपुर में प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ है। स्कूल में उपयोग के लिए इन्डेक्शन चूल्हा तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतू एम्प्लीफायर सेट स्कूल के स्टॉफ रूम मे रखा हुआ था। सफाई कर्मचारी शाम करीब 05.00 बजे स्कूल को बंद करके अपने घर चली गई। 25.02.2023 को सुबह 11.00 बजे स्कूल आया तो सफाई कर्मचारी ने प्रार्थी को बताई कि स्टाफ रूम मे रखा हुआ उक्त समान वहां नही था I

कोई अज्ञात चोर स्कूल के स्टाफ रूम के पीछे की खिड़की के छड़ को तोडकर अंदर प्रवेश कर उक्त मशरूका को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात अरोपी के विरूद्ध थाना खम्हारडीह में अपराध क्रमांक 119/2023 धारा 380, 457 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी खम्हारडीह के नेतृत्व में थाना खम्हारडीह पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित स्कूल के अन्य स्टॉफ से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ-साथ प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा खम्हारडीह निवासी सन्नी साहू की पतासाजी कर पकड़ा गया।

घटना के संबंध में पूछताछ करने पर सन्नी साहू द्वारा अपने अन्य 03 साथी जो विधि के साथ संघर्षरत बालक है के साथ मिलकर उक्त चोरी की घटना को कारित करने के साथ-साथ चोरी की मशरूका को खम्हारडीह निवासी ज्ञान साहू एवं चिरंजीवी साहू के पास क्रय करना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त अन्य तीन विधि के साथ संघर्षरत बालकों की भी पतासाजी कर पकड़ने के साथ-साथ आरोपी ज्ञान साहू एवं चिरंजीवी साहू को चोरी का सामान क्रय करने पर धारा 411 भादवि के तहत गिरफ्तार किया गया तथा प्रकरण में धारा 34 भा द वि भी जोड़ी गई है

गिरफ्तार आरोपी– 01. सन्नी साहू पिता राजेश कुमार साहू उम्र 19 साल निवासी शनि मंदिर के पास दुर्गा चौक खम्हारडीह थाना खम्हारडीह रायपुर।

02. ज्ञान साहू पिता स्व. गुरूमुख सिंह साहू उम्र 38 साल निवासी शनि मंदिर के पास दुर्गा चौक खम्हारडीह थाना खम्हारडीह रायपुर।

03. चिरंजीवी साहू पिता श्रीराम साहू उम्र 19 साल निवासी शनि मंदिर के पास दुर्गा चौक खम्हारडीह थाना खम्हारडीह रायपुर।