वर्ल्ड कप 2023 पांच अक्टूबर से , फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में !

वर्ल्ड कप 2023 पांच अक्टूबर से , फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में !

March 22, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली 22 मार्च। आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप 2023 पांच अक्टूबर से शुरू हो सकता है और फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अहमदाबाद के अलावा, बीसीसीआई ने मेगा इवेंट के लिए कम से कम 10 से अधिक स्थानों को शॉर्टलिस्ट किया है। अन्य स्थानों में बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 10 टीमों वाले विश्व कप में 46 दिनों की अवधि में तीन नॉकआउट सहित 48 मैच होंगे। फाइनल के अलावा, बीसीसीआई ने अभी तक किसी भी खेल के लिए निर्दिष्ट स्थानों या दो या तीन शहरों को अंतिम रूप नहीं दिया है, जहां टीमें वार्म-अप खेलेंगी। भारत के विभिन्न हिस्सों में मानसून के मौसम के चलते जटिलताओं के कारण देरी हुई है। आईसीसी विश्व कप के कार्यक्रमों की घोषणा कम से कम एक साल पहले करता है, लेकिन इस बार विश्व शासी निकाय बीसीसीआई को भारत सरकार से आवश्यक मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहा है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टूर्नामेंट के लिए कर छूट प्राप्त करना और पाकिस्तान टीम के लिए वीजा मंजूरी, जो 2013 की शुरूआत से आईसीसी को छोड़कर भारत में नहीं खेली है, प्रमुख मुद्दे हैं।