मां ने पढ़ने के लिए बच्ची को डांटा तो मामा के घर जाकर लगा ली फांसी, परिवार में पसरा मातम….

मां ने पढ़ने के लिए बच्ची को डांटा तो मामा के घर जाकर लगा ली फांसी, परिवार में पसरा मातम….

March 21, 2023 Off By NN Express

राउरकेला, 21 मार्च  ओडिशा के राउरकेला जिले में पढ़ाई करने के लिए मां से डांट मिलने साथ ही मां- बेटी में तू-तू मैं के कारण छेंड़ के फेज-3 अंचल में रहने वाली एक 12 वर्षीय छात्रा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। सूचना के अनुसार छेंड़ कॉलोनी में रहने वाली एक छात्रा छेंड़ स्थित एक नामी विद्यालय में पांचवीं कक्षा में अध्यनरत थी। रविवार की सुबह पढ़ाई करने के लिए उक्त छात्रा की मां ने डांट लगाई। इस बात को लेकर मां- बेटी में कुछ देर के लिए तूृ-तू, मैं-मैं हो गई।

इसके बाद लड़की के पिता कुछ देर के बाद उसे घुमाने के बहाने छेंड़ के फेज -3 अंचल में स्थित उसके मामा के घर ले गए, जहां उस छोड़कर वापस अपने घर लौट आए। इधर कथित तौर पर अपने मामा के घर पर छात्रा सोने के बहाने कमरे में गई और मानसिक संतुलन खोने के कारण पलंग के ऊपर एक टेबल के सहारे रस्सी से फांसी लगा कर झूल गई। 

बताया जा रहा है कि इसका पता उसके मामा को नहीं चला था। ऐसे में जब दोपहर को खाना खाने के लिए छात्रा को मामा और मामी कमरा से जगाने के लिए पहुंचे तो देखा कि कमरा अंदर से बंद है। उन्होंने दरवाजा पीटने शुरू कर दिया, लेकिन कमरे के भीतर से कोई आवाज नहीं आ रही थी।

इसके बाद मामा ने कमरे की खिड़की से अंदर झांका तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने अपनी भांजी को रस्सी के सहारे कमरा के अंदर झुलता पाया, जिसके बाद दरवाजा तोड़ कर उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में छेंड़ पुलिस एक अस्वभाविक मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।