पेपर बिगड़ने पर छात्रा ने रच डाली मनगढ़ंत कहानी, खुलासे से पुलिस-परिजन हैरान….

पेपर बिगड़ने पर छात्रा ने रच डाली मनगढ़ंत कहानी, खुलासे से पुलिस-परिजन हैरान….

March 21, 2023 Off By NN Express

दिल्ली, 21 मार्च । परीक्षा बिगड़ने पर स्टूडेंट्स अक्सर अपने परिवार से तरह-तरह के झूठ बोलते हैं. लेकिन दिल्ली में ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक 10वीं की एक छात्रा ने परीक्षा खराब जाने पर खुद के अपहरण और छेड़छाड़ की मनगढ़ंत कहानी रच डाली. उसने घरवालों के साथ-साथ पुलिस को भी यही कहानी सुनाकर गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन CCTV कैमरे की मदद से पुलिस ने जल्द ही उसके झूठ का पर्दाफाश कर दिया.

घटना दिल्ली के भजनपुरा इलाके की है. यहां 15 मार्च को स्कूल जा रही 10वीं क्लास की एक छात्रा ने खुद के साथ अपहरण और छेड़छाड़ होने का आरोप लगाया. उसने अपने माता-पिता को बताया कि वह जब स्कूल से घर लौट रही थी, तब 2-3 अज्ञात लड़कों ने उसका रास्ता रोक लिया और किसी सुनसान जगह पर ले गए. वहां ले जाने के बाद लड़कों ने उससे छेड़छाड़ की और उसका शोषण किया. घबराए माता-पिता अपनी बेटी को लेकर तुरंत पुलिस स्टेशन पहुंचे. यहां छात्रा की मेडिकल जांच कराने के बाद दिल्ली महिला आयोग के सदस्यों की मदद से उसकी काउंसलिंग भी कराई गई. इसके बाद उसकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी. जांच आगे बढ़ने पर पुलिस ने छात्रा से घटनास्थल के बारे में पूछा. पीड़िता ने पुलिस को जो जगह बताई, किस्मत से पुलिस को उसके पास CCTV कैमरे लगे मिल गए.

पुलिस ने जब CCTV फुटेज खंगाले तो उन्हें पूरा माजरा समझ आ गया. दरअसल, पुलिस ने छात्रा से उसके बताए दिन और समय के मुताबिक सीसीटी फुटेज खंगाले, लेकिन उस फुटेज में ऐसी कोई घटना नजर नहीं आई. इसके बाद पुलिस ने दोबारा छात्रा की काउंसलिंग DCW की सदस्यों के साथ कराई. काउंसलिंग के दौरान छात्रा ने बताया कि उसकी 10वीं बोर्ड की परीक्षा चल रही थी. उसका सामाजिक अध्ययन का पेपर बिगड़ गया था. उसे डर था कि रिजल्ट बिगड़ने से उसके माता-पिता उससे नरााज हो सकते हैं. इसलिए उसने पूरी कहानी गढ़ डाली.