स्टार्क ने बरपाया कहर, भारत 117 में ऑलआउट

स्टार्क ने बरपाया कहर, भारत 117 में ऑलआउट

March 19, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली (वीएनएस)। वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने 118 रन का लक्ष्य दिया है। पूरी टीम 26वें ओवर में सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने इस मैच में 5 विकेट चटकाए, जबकि शॉन एबॉट नेथन एलिस ने 2 विकेट हासिल किए। वहीं भारत के लिए विराट कोहली सबसे ज्यादा रन (31) बनाए है। इस मैच में 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए।

मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव ने दो बदलाव किए। ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंग्लिस को प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया गया। उनकी जगह एलेक्स कैरी और नाथन एलिस को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया। वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की वापसी से ईशान किशन को प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया गया और शार्दुर ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला है। वहीं इस वक्त भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में सिर्फ एक वनडे मैच खेला गया है। साल 2010 में खेले गए उस वनडे मैच में धोनी की नेतृत्व वाली भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया- ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, शॉन एबॉट, नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा।