Social Media पर फर्नीचर बेचने का झांसा देकर की ठगी, केस दर्ज…..

Social Media पर फर्नीचर बेचने का झांसा देकर की ठगी, केस दर्ज…..

March 17, 2023 Off By NN Express

गुरदासपुर, 17 मार्च  गांव झंडा लुबाना के रहने वाले एक व्यक्ति से नौसरबाज ने सोशल मीडिया पर फर्नीचर बेचने का झांसा देकर ठगी मार ली। थाना भैणी मियां खां ने मामला दर्ज कर लिया है। सतनाम सिंह पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी झंडा लुबाना ने बताया कि उसने अपने मोबाइल फोन पर सोशल मीडिया पर फर्नीचर बेचने संबंधी विज्ञापन देखा था।

विज्ञापन में आरोपित ने खुद को सेना का जवान बताया था। उसका कहना था कि उसका तबादला अमृतसर से राजस्थान हो गया है, जिसके चलते वह अपना सारा घरेलू सामान बेचना चाहता है। उसने विज्ञापन में अपने फोन नंबर भी दे रखा था। उसने आरोपित के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो उसने पैसे मांगे। नौसरबाज की बातों के झांसे में आकर उसने उसके खाते में 13500 रुपए डाल दिए। बाद में उसे पता चला कि उसके साथ ठगी हुई है। जांच अधिकारी एसआई सुभाष लाल ने बताया कि आरोपित रामजी बुधा निवासी गडचिरोली, महाराष्ट्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपित की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

कादियां। बटाला कस्बा हरचोवाल में पुलिस चौकी से मात्र 50 मीटर की दूर और पुलिस नाके से 100 मीटर पर स्थित शहीद सिपाही हीरा सिंह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में रात के समय चोर गिरोह के सदस्यों ने चौकीदार को बंधक बना कर करीब 7 लाख का सामान चोरी कर लिया। चोरी की घटना को चोर करीब एक घंटे से ज्यादा तक अंजाम देते रहे लेकिन पुलिस चौकी और नाके पर तैनात पुलिस को भनक तक नहीं लगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

स्कूल के प्रिंसिपल लखविंदर सिंह ने बताया कि बुधवार रात करीब नौ बजे करीब 13 अज्ञात लोग स्कूल में घुस आए और स्कूल के अंदर चौकीदार बीरा मसीह को बंधक बना कर कमरों में लगे 8 प्रोजेक्टर, 1 एलसीडी, डीवीआर,1 सीपीयू, 1 मोनीटर और अन्य सामान चुरा कर ले गए। चोरी गए सामान की कीमत करीब 7 लाख रुपए बनती है। चोर गिरोह के जाने के बाद चौकीदार ने फोन पर प्रिंसिपल को फोन कर सूचना दी। जिसके बाद मात्र 50 मीटर दूरी पर स्थित पुलिस चौकी को सूचित किया गया।

चोर गिरोह के सदस्य स्कूल के कमरों के ताले तोड़ कर अंदर घुसे और कमरे में लगा डीवीआर भी साथ ले गए तांकि डीवीआर की हार्ड डिस्क में कैद फुटेज से चोर गिरोह के सदस्यों की पहचान न हो सके। इस दौरान कमरों की छतों में हुई सीलिंग को भी नुक्सान पहूंचा है।

इस संबंध में चौकी हरचोवाल के इंचार्ज सरवन सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और जांच के दौरान स्कूल के चौकीदार से भी पूछताछ की जा रही है। इस दौरान इलाके में विभिन्न जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी चेक किया जा रहा है। चौकी हरचोवाल से मात्र 50 मीटर की दूरी पर स्कूल में चोरी होने से इलाके में पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है। वहीं जिस जगह चोरी हुई वहां से मात्र 100 मीटर दूरी पर ही पुलिस का पक्का नाका भी है। चोर गिरोह आया और सामान चुरा कर ले गया लेकिन इस बारे में न तो नाके पर तैनात पुलिस और न चौकी में किसी को भनक लगी।