Delhi Excise Policy : ED ने कोर्ट से सिसोदिया की रिमांड बढ़ाने की मांग की, कहा- वरना मेहनत पर फिर जाएगा पानी

Delhi Excise Policy : ED ने कोर्ट से सिसोदिया की रिमांड बढ़ाने की मांग की, कहा- वरना मेहनत पर फिर जाएगा पानी

March 17, 2023 Off By NN Express

Delhi Excise Policy : दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने आज राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया को पेश किया। सिसोदिया की हिरासत आज खत्म हो रही है। ईडी ने अदालत से सिसोदिया की सात और दिन की रिमांड मांगी है। कोर्ट ने दोंनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है।

ईडी ने अदालत में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अगर सिसोदिया की रिमांड नहीं मिली तो अब तक जो भी जांच हुई है सब बेकार हो जाएगी। वहीं सिसोदिया के वकील ने पक्ष रखा है कि पूछताछ के नाम पर एजेंसी उन्हें सिर्फ इधर-उधर बैठाती है। सात दिनों में सिर्फ 11 घंटे ही पूछताछ हुई है। कोर्ट ने दोनों दोनों ओर की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखा है जिस पर फैसला थोड़ी देर में आएगा।

Delhi Excise Policy : ईडी ने कोर्ट में कहा कि जांच अहम मोड़ पर है अगर अभी हिरासत नहीं मिली तो सब मेहनत बेकार जाएगी। जांच एजेंसी ने बताया कि सिसोदिया से सीसीटीवी की निगरानी में पूछताछ जारी है। 18, 19 तारीख को बयान दर्ज करने के लिए दो लोगों को बुलाया है। वहीं सिसोदिया का दावा है कि उनसे पूछताछ नहीं की जा रही। उनका कहना है कि भले ही मुझे रातभर बैठाओ लेकिन पूछताछ तो करो, पर ये कुछ करते ही नहीं।