इस्लाम के नाम पर हत्या स्वीकार्य नहीं : शेख हसीना

इस्लाम के नाम पर हत्या स्वीकार्य नहीं : शेख हसीना

March 17, 2023 Off By NN Express

ढाका, 17 मार्च ।  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि इस्लाम के नाम पर हत्या स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा, अल्लाह हमें जीवन देता है, और उसके पास जीवन देने और जीवन लेने का सर्वोच्च अधिकार है, हत्या करना कुरान के खिलाफ है। उन्होंने कहा, जो लोग वास्तव में इस्लाम को मानते हैं, उन्हें अन्य धर्मो के प्रति सहिष्णुता रखनी चाहिए। हसीना ने कहा, बांग्लादेश में सभी धर्मो के समान अधिकार हैं, लोग अपने-अपने धार्मिक अनुष्ठान करेंगे, अल्लाह सब कुछ (प्रलय के दिन) का न्याय करेगा। वह किसी भी इंसान को वह अधिकार नहीं देता है, सभी को यह याद रखना होगा। हसीना ने रमजान के दौरान जिंसों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाले कारोबारियों की भी आलोचना की।

उन्होंने कहा, यह बहुत अफसोस की बात है, यह सिर्फ कुछ लोगों के लिए हो रहा है, हम इसे क्यों स्वीकार करेंगे? रमजान के दौरान मुनाफाखोर कीमतों में वृद्धि करते हैं, जिससे लोगों को परेशानी होती है। ऐसा नहीं होना चाहिए। पवित्र रमजान आ रहा है, हम जानते हैं कि इस महीने के दौरान कार्यक्रम के तीसरे चरण में देश के कुछ हिस्सों में इस्लामिक सांस्कृतिक केंद्रों के साथ 50 मॉडल मस्जिदों के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा, कुछ व्यवसायी आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ाने की कोशिश करते हैं।

अपने सरकारी आवास गणभवन से वर्चुअल रूप से शामिल होने वाली मस्जिदों का उद्घाटन करते हुए हसीना ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना तपस्या का समय है और सभी को यह सुनिश्चित करने पर ध्यान देना होगा कि लोग महीने के दौरान अपनी धार्मिक गतिविधियों को ठीक से कर सकें।