IND vs AUS : वनडे सीरीज में भारत के लिए काल बन सकता है ये कंगारू गेंदबाज, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

IND vs AUS : वनडे सीरीज में भारत के लिए काल बन सकता है ये कंगारू गेंदबाज, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

March 17, 2023 Off By NN Express

 टेस्ट के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन वनडे मैचों की सीरीज होने वाली है। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी भारत के लिए खतरा बन सकता है । बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जंपा भारत के लिए मुसीबत बन सकते हैं। विश्व कप 2029 के बाद से एडम जंपा के आंकड़े हैरान करने वाले नजर आते हैं । यही नहीं एडम जंपा भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के लिए भी काल बनते हैं।

पिछले साल से देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा वनडे में सबसे सफल स्पिनर हैं । 2019 क्रिकेट विश्व कप के बाद से वह आईसीसी फुल मेंबर्स के पहले स्पिनर हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा 62 विकेट लिए हैं।उन्होंने यह विकेट 37 मैचों में लिए हैं।इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 24.7 की रही है ,

वहीं उनका इकोनॉमी 5 से कम रही है। बता दें कि लगभग तीन में  फुल मेंबर्स देशों का कोई भी स्पिनर ज्यादा विकेट नहीं ले पाया ।हाल  ही में दुबई में खेली गई ।आईएल टी 20 में वह दुबई कैपिटल्स का हिस्सा थे ।इस लीग में वह संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा 9 विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 

वनडे क्रिकेट के तहत ऑस्ट्रेलिया का भारत पर पलड़ा भारी रहा है।ऐसे में टीम इंडिया के लिए सीरीज में जीत आसान नहीं होगी।देखना दिलचस्प रहने वाला है कि कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है।टीम इंडिया चाहेगी कि सीरीज के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर जीत के साथ आगाज किया जाए।हाल ही में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कहा जा सकता है कि भारतीय खिलाड़ी लय में चल रहे हैं।