अंतरग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में ग्राम सल्बा ने हासिल की जीत

अंतरग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में ग्राम सल्बा ने हासिल की जीत

March 16, 2023 Off By NN Express

अंबिकापुर,16 मार्च I राजस्थान राज्य विद्युत् उत्पादन निगम लिमिटेड के सामाजिक सरोकारों के तहत पंचायत स्तर पर खेल की भावना के उद्देश्य से अदाणी फाउंडेशन द्वारा मार्च 3 से 13 तक अंतरग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन ग्राम बासेन के मिनी स्टेडियम में किया गया। दस दिनों तक चली इस प्रतिस्पर्धा में जिले के उदयपुर तहसील के ग्राम तारा, चकेरी, बासेन, पतुरियाडांड, खलपारा, तेंदूटीकड़ा, देवपहरी, पंडोपारा, फतेहपुर, परसा, डुमरडीह, घाटबर्रा, साल्ही, कटारोली, सलबा और रामनगर की कुल 16 टीमों ने भाग लिया। सोमवार को इस क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच टीम सल्बा और टीम पतुरियाडांड के बीच खेला गया।

टूर्नामेंट में कुल 16 लीग मैच चार क्वार्टर फाइनल और एक सेमीफइनल मैच खेला गया। जिसमें सेमी फायनल मैच, टीम सलबा बनाम डुमरडीह व टीम बासेन बनाम पतुरियाडांड के बीच खेला गया। अंत में सल्बा और पतुरियाडांड की टीम ने फाइनल में अपनी जगह बनाई। मार्च 13 को दोनों टीमों के बीच फाइनल के रोमांचक मुकाबले को देखने आसपास के सभी गांव के सैकड़ों खेल प्रेमियों ने क्रिकेट ग्राउंड में शिरकत की। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में ग्राम सल्बा ने ग्राम पतुरियाडांड को एक विकेट से हरा दिया। मैच में टीम सल्बा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। 10 -10 ओवरों के इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई।

टीम पतुरियाडांड ने 10 ओवरों में नौ विकेट खोकर 72 रन बनाये जिसका पीछा करते हुए टीम सल्बा ने आठ विकेट खोकर नौ ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर मैच एक विकेट से जीत लिया। फाउंडेशन द्वारा विजयी टीम सल्बा के कप्तान देवसिंह और उनकी टीम को रुपए 11000 के नगद पुरस्कार जबकि रनरअप टीम पतुरियाडांड के कप्तान अमृत सिंह और उनकी टीम को रूपए 7000 का नगद पुरस्कार दिया गया। मैच में एम्पायरिंग पिंटू यादव और शनिराम पंडो ने किया। टीम सल्बा के कप्तान देव सिंह को मैन ऑफ द मैच और टीम पतुरियाडांड के कप्तान अमृत सिंह को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार से नवाजा गया।

पुरस्कार वितरण ग्राम बासेन के उपसरपंच श्रीमती दुर्गावती पति एतवार साय, पंच सुंदर पंडो तथा दशईराम, काशीराम और अन्य हितधारकों द्वारा किया गया। मैच का उद्घाटन अदाणी इंटरप्राइजेस के भूमि एवं संपर्क विभाग के महाप्रबंधक संजय श्रीवास्तव द्वारा किया गया। इस दौरान वरिष्ठ प्रबंधक राजेश साव, मृत्युंजय सिन्हा, बसंत यादव तथा अन्य हितधारकों उपस्थित थे। अदाणी फाउंडेशन के वरिष्ठ परियोजना अधिकारी अनिल जायसवाल, अदाणी फाउंडेशन की पूरी सीएसआर टीम ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अपना पूरा सहयोग दिया।

अदाणी फाउंडेशन द्वारा आरआरवीयूएनएल के सामुदायिक सहभागिता के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका संवर्धन और अधोसंरचना विकास के कई कार्यक्रम संचालित करता है। वहीं खेल भावना के तहत ग्रामों के बीच कई तरह के खेलों का अयोजन भी कराता रहता है।