Mukhyamantri slum swasthya yojana : मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को भी मिल रही है स्वास्थ्य सुविधा

Mukhyamantri slum swasthya yojana : मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को भी मिल रही है स्वास्थ्य सुविधा

March 15, 2023 Off By NN Express


बालोद 15 मार्च I मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के मंशानुरूम जिले के नगरीय क्षेत्रों में लोगों को उनके घर के समीप मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना अंतर्गत मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है। आम लोगों को अपने घर के समीप ही निःशुल्क स्वास्थ्य जाॅच, उपचार व दवाई मिलने से उन्हें अब अस्पताल जाना नहीं पड़ रहा है। लोगों के समय व पैसे दोनों की बचत हो रही है।

जिला मुख्यालय बालोद के शिकारीपारा में स्थित वृद्धाश्रम में आज मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना अंतर्गत संचालित मोबाईल मेडिकल यूनिट की स्वास्थ्य टीम द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर बुजुर्गों के स्वास्थ्य की जाॅच व उपचार कर उन्हें निःशुल्क दवाईयों का वितरण किया गया।

वृद्धाश्रम में निवासरत बुजुर्गों ने शासन की इस योजना की सराहना करते हुए कहा कि यह बहुत अच्छी योजना है, उन्हें हर महीने निःशुल्क स्वास्थ्य जाॅच व दवाईयां मिल रही है, जिसका वे नियमित सेवन करते हैं। उन्होंने बताया कि किसी प्रकार की शारीरिक समस्या का निदान इन दवाईयों के उपयोग से आसानी से हो जाता है। अब उन्हें बार-बार अस्पताल जाना नहीं पड़ता है। उनके लिए यह अस्पताल वाली गाड़ी काफी मददगार साबित हो रही है।